logo-image

अखिलेश यादव ने कहा, 'बीजेपी किसी भी हद तक जा सकती है, अयोध्या में सेना भेजी जाए'

अयोध्या में राम मंदिर को लेकर सियासी हलचल तेज़ हो गई है. चुनावी माहौल में राम मंदिर का मुद्दा जबरदस्त सुर्खियां बटोरे हुए है.

Updated on: 24 Nov 2018, 09:06 AM

नई दिल्ली:

अयोध्या में राम मंदिर को लेकर सियासी हलचल तेज़ हो गई है. चुनावी माहौल में राम मंदिर का मुद्दा जबरदस्त सुर्खियां बटोरे हुए है. राम मंदिर पर राजनीतिक गलियारे से अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है. इसी बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का बयान सामने आया है. मध्‍य प्रदेश के पन्‍ना में अपनी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'बीजेपी को न सुप्रीम कोर्ट और न ही संविधान में विश्वास है. बीजेपी किसी भी हद तक जा सकती है. उत्तरप्रदेश में खासकर अयोध्या में जो माहौल है, सुप्रीम कोर्ट को संज्ञान लेना चाहिए. जरूरत पड़ने पर सेना भेजनी चाहिए.' 

अयोध्या में राम निर्माण को लेकर शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने विवादित बयान दिया. उन्होंने कहा कि हमनें 17 मिनट में बाबरी (बाबरी मस्जिद) तोड़ दी तो कानून बनाने में कितना समय लगता है? शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 24 नवंबर को अयोध्या पहुंचेंगे. शिवसेना प्रवक्ता के इस विवादित बयान ने सरगर्मियां तेज़ कर दी है.

मालूम हो कि पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले की सुनवाई अगले साल जनवरी तक टाल दी है, जिसके बाद राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ(आरएसएस), विश्व हिंदू परिषद(विहिप) और शिवसेना ने सरकार पर कानून लाने का दबाव बनाया.

और पढ़ें: जो राम मंदिर के साथ नहीं उसका देश में घूमना कर देंगे मुश्किल : शिवसेना सांसद संजय राउत

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने शुक्रवार को कहा कि रविवार को अयोध्या में निर्धारित 'धर्मसभा' राम मंदिर के निर्माण के लिए बाधाओं को दूर करने का 'आखिरी प्रयास' है. मंदिर के शुरुआती निर्माण के लिए रणनीति पर चर्चा करने के लिए बैठक बुलाई गई है. एक बयान में वीएचपी क्षेत्रीय संगठनात्मक सचिव भोलेंद ने कहा कि अब और कोई सभाएं नहीं होंगी और अब अगला पड़ाव मंदिर के निर्माण की शुरुआत होगी. उन्होंने कहा कि सभी प्रयास असफल होंगे तो युद्ध एकमात्र रास्ता बचेगा. हिंदू संगठन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वे केवल राजनीति कर रहे हैं.