logo-image

अजित पवार को NCP में फिर मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, बनाए जा सकते हैं उपमुख्यमंत्री

अजित पवार (Ajit Pawar) महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की कमान संभाल सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो महाराष्ट्र में दो डिप्टी सीएम हो सकते हैं, जिसमें एक नाम अजित पवार को सुनने को मिल सकता है.

Updated on: 27 Nov 2019, 04:51 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र की कमान उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) थामने जा रहे हैं. 28 नवंबर को शिवाजी पार्क में वो मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनके साथ दो डिप्टी सीएम भी शपथ ले सकते हैं. जी हां, महाराष्ट्र में दो डिप्टी सीएम बनाए जाने की चर्चा है. हालांकि दो डिप्टी सीएम का चेहरा कौन होगा वो पूरी तरह साफ नहीं.  लेकिन सूत्रों की मानें तो अजित पवार को एक बार फिर विधायक दल का नेता चुना जा सकता है और उन्हें उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एनसीपी (NCP) से एक दिन पहले तक नाराज रहे अजित पवार (Ajit pawar) को खुश करने के लिए यह पद दिया जा सकता है. यानी अजित पवार (Ajit Pawar) को वहीं भूमिका मिल सकती है जो उन्हें बीजेपी सरकार में मिली थी. मतलब वो महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की कमान संभाल सकते हैं.

इसे पढ़ें:मोदी कैबिनेट ने भारत, सऊदी अरब के बीच रणनीतिक साझेदारी परिषद की स्‍थापना को मंजूरी दी

बता दें कि बुधवार को विधानसभा एनसीपी नेता अजित पवार पहुंचे. मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि वह अपनी पार्टी में बने रहेंगे और उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल करने का फैसला मनोनीत मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लेंगे.

मंगलवार को एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना की संयुक्त बैठक में अजित पवार शामिल नहीं हुए और ना ही मीडिया से मुखातिब हुए. लेकिन बुधवार को वो सुबह विधान भवन में पहुंचे. यहां पर लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने उन्हें गले लगाया. विधानभवन परिसर में संवाददाताओं से बात करते हुए अजित पवार ने कहा, 'मैं एनसीपी में था और अब भी हूं. मैनें पार्टी कभी नहीं छोड़ी.'

और पढ़ें:शिवाजी पार्क में उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण पर हाईकोर्ट की नसीहत, कहा-ऐसी परंपरा न डालें

मंगलवार को महाराष्ट्र में बीजेपी का ड्रामा उस वक्त खत्म हो गया जब अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा दे दिया. अजित पवार द्वारा इस्तीफा देने के बाद फडणवीस सरकार अल्पमत में आ गई. जिसके बाद देवेंद्र फडणवीस ने भी सीएम पद से इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया.