logo-image

Airforce Day : 86वें स्थापना दिवस के मौके पर वायुसेना ने किया शक्ति प्रदर्शन, देखें तस्वीरें

वायुसेना का आज 86वां स्थापना दिवस है। इस मौके पर गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर भव्य परेड का आयोजन किया गया। वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने अपनी ताकत दिखाई।

Updated on: 08 Oct 2018, 02:17 PM

नई दिल्ली:

वायुसेना का आज 86वां स्थापना दिवस है. इस मौके पर गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर भव्य परेड का आयोजन किया गया. वायुसेना ने इस मौके पर अपने शक्ति और शौर्य का प्रदर्शन किया. एयरफोर्स चीफ बीएस धन्वा ने हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर परेड की सलामी ली. इस खास मौके का गवाह बनने के लिए सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत और पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी पहुंचे. गौरतलब है कि, परेड के दौरान जगुआर, बिसन, MiG-29, मिराज-2000, सुखोई जैसे एयरक्राफ्ट ने अपनी ताकत दिखाई. आज हुई इस परेड में 44 ऑफिसर और 258 वायु सैनिक ने भाग लिया है.

वायुसेना दिवस
वायुसेना दिवस

आज सुबह से ही राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति के साथ कई लोगों ने वायुसेना को बधाई संदेश भेजे.

वायुसेना ने मनाया 86वां स्थापना दिवस.
वायुसेना ने मनाया 86वां स्थापना दिवस.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्विट करते हुए लिखा कि हमें अपने योद्धाओं, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों पर गर्व हैं. हमारी हवाई सीमाओं को सुरक्षित रखने का र्श्रेय हमारे वायुसैनिकों को जाता है.

86वां स्थापना दिवस
86वां स्थापना दिवस

इसके साथ ही पीएम मोदी ने भी इस मौके पर वायुसेना को बधाई दी. पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा-कृतज्ञ राष्ट्र अपने हवाई योद्धाओं और उनुके परिवार को सैल्यूट करता है. वे हमारे आसमान को न केवल सुरक्षित रखते हैं, यह किसी भी आपदा से निपटने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. उन्होंने कहा कि हमें आप पर गर्व है वायुसेना.

भारतीय वायु सेना
भारतीय वायु सेना

गौरतलब है कि, भारतीय वायु सेना के फाइटर जेट मिग 29 को अपग्रेड कर उसकी ताकत और स्पीड को बढ़ाया गया है।