logo-image

एयरसेल मैक्सिस केस: 11 जनवरी तक कार्ति और पी चिदंबरम को गिरफ्तारी से राहत

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने एयरसेल मैक्सिस केस में चल रही सुनवाई 11 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दी है. इसके साथ ही कोर्ट ने कार्ति चिंदबरम और पी चिदंबरम की अंतरिम ज़मानत भी 11 जनवरी तक बढ़ा दी है.

Updated on: 18 Dec 2018, 11:11 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने एयरसेल मैक्सिस केस में चल रही सुनवाई 11 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दी है. इसके साथ ही कोर्ट ने कार्ति चिंदबरम और पी चिदंबरम की अंतरिम ज़मानत भी 11 जनवरी तक बढ़ा दी है. बता दें कि एयरसेल मैक्सिस मामले में पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम पर ED (प्रवर्तन निदेशालय) और CBI (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) का केस चल रहा है.

CBI और ED इस बात की जांच कर रहे हैं कि कैसे चिंदबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (FIPB) से मंजूरी दिलाने का प्रबंध किया था. कार्ति को 28 फरवरी को कथित रूप से आईएनएक्स मीडिया को 2007 (उस समय पी. चिदंबरम देश के वित्त मंत्री थे) में FIPB से मंजूरी दिलाने के लिए रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. बाद में कार्ति को जमानत दे दी गई थी.

इस मामले में ED ने कार्ति के चार्टर अकाउंटेंड एस भास्कररमन को भी गिरफ्तार किया था और बाद में जमानत दे दी थी. ED ने आरोप लगाया कि चिदंबरम के बेटे कार्ति ने आईएनएक्स मीडिया मामले में FIPB से मंजूरी दिलाने में भूमिका निभाई थी और इसी तरह के कार्य प्रणाली का प्रयोग एयरसेल मैक्सिस करार मामले में किया गया.