logo-image

Fani Cyclone: पीड़ितों की मदद के लिए आगे आई Air India, आप भी हो सकते हैं शामिल

इसके अलावा सूचना जारी करते हुए एयर इंडिया ने कहा, यदि कोई (एनजीओ, सिविल सोसाइटी, एसएचजी आदि) ओडिशा के चक्रवात प्रभावित क्षेत्र में राहत सामग्री भेजना चाहता है, तो एयर इंडिया इसे मुफ्त में भेजेगी.

Updated on: 04 May 2019, 10:27 AM

नई दिल्ली:

एयर इंडिया ने ओडिशा में तूफान फैनी से प्रभावित लोगों की मदद के लिए एक कदम आगे बढ़ाया है. इसके अलावा सूचना जारी करते हुए एयर इंडिया ने कहा, यदि कोई (एनजीओ, सिविल सोसाइटी, एसएचजी आदि) ओडिशा के चक्रवात प्रभावित क्षेत्र में राहत सामग्री भेजना चाहता है, तो एयर इंडिया इसे मुफ्त में भेजेगी. 

यह भी पढ़ें-'फानी' तूफान: NDRF और अन्य टीमों के प्रयासों से इस तरह से बची हजारों लोगों की जान

मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक, चक्रवाती तूफान फानी के चलते भारत के तटीय राज्यों में रेड अलर्ट जारी किया गया है और मछुआरों को समुद्र में नहीं उतरने को कहा गया है. पूर्व तट रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर हावडा-चेन्नई मार्ग पर करीब 220 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं.

बता दें चक्रवाती तूफान 'फानी' ने शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे ओडिशा राज्य की धार्मिक नगरी पुरी में दस्तक दिया. 'फानी' तूफान के चलते ओडिशा में मूसलाधार बारिश हुई जिसके कारण ओडिशा के कई इलाकों में लोगों के घर पानी में डूब गए. वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक फानी चक्रवात में अब तक कम से कम 8 लोगों के मरने की खबर है. माना जा रहा है कि इस आपदा में मरने और घायल होने वालों की संख्या बढ़ सकती है.