डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा में 15 हजार जवान होंगे तैनात, साबरमती आश्रम पत्नी के साथ जाएंगे वो

News State Bureau  |   Updated On : February 23, 2020 05:51:02 PM
डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा में 15  हजार जवान होंगे तैनात, साबरमती आश्रम पत्नी के साथ जाएंगे वो

डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा में 15 हजार जवान होंगे तैनात (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump)सोमवार को भारत दौरे पर आने वाले हैं. अमेरिका से ट्रंप अपने परिवार के साथ सीधे गुजरात की धरती पर उतरेंगे. अहमदाबाद (Ahmedabad) में ट्रंप की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं. अहमदाबाद (Ahmedabad) के पुलिस आयुक्त आशीष भाटिया (Commissioner of Police Ashish Bhatia) ने कहा कि ट्रंप की सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं. डीआरडीओ के द्वारा बनाए गए एंटी ड्रोन की तैनाती की गई है. इसके साथ ही लोगों को कहा गया है कि वो उस दिन किसी भी काम के लिए ड्रोन का इस्तेमाल ना करें.

वहीं, विभिन्न हिस्सों से 15,000 से अधिक पुलिसकर्मियों को शहर में महत्वपूर्ण स्थानों पर तैनात किया गया है. डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा में 33 डिप्टी कमिश्नर तैनात होंगे. 75 एसीपी और 300 पुलिस इंस्पेक्टर होंगे. 12 हजार जवानों को सुरक्षा में लगाया गया है. इसके अलावा 2000 महिला पुलिसकर्मी भी इस रोड शो के दौरान सुरक्षा में तैनात होंगी. उन्होंने बताया कि पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने भी 100 से अधिक वाहनों की मदद से रोडशो के पूरे मार्ग पर अभ्यास किया.

इसे भी पढ़ें:ट्रंप की यात्रा हो 'सफल' इसलिए 1 साल के बच्चे को साथ लेकर ड्यूटी कर रही महिला कॉस्टेबल, जानें पूरा माजरा

साबरमती जाएंगे ट्रंप

पुलिस कमिश्नर ने आगे बताया, 'साबरमती आश्रम में ट्रंप के जाने की योजना को भी जोड़ा गया है. इसलिए उस इलाके में यातायात में बदलाव किए गए हैं. ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की गई है.

कुछ लोगों को लिया गया है हिरासत में 

इसके साथ ही आशीष भाटिया ने बताया कि कल रात कुछ लोगों को अवांछित गतिविधियों में शामिल होने की वजह से हिरासत में लिया गया है. हालांकि उनका नाम और संख्या का खुलासा नहीं किया जाएगा.

रोड शो शुरू होगा 12 बजे 

पुलिस आयुक्त आशीष भाटिया ने आगे बताया, 'अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 11.30 बजे अहमदाबाद पहुंचेंगे. इसके बाद एयरपोर्ट से सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल होने जाएंगे. रोड शो दोपहर 12 बजे शुरू होगा. मोटेरा स्टेडियम के रास्ते में अमेरिकी राष्ट्रपति साबरमती आश्रम में रुकेंगे.

और पढ़ें:भारत अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए तैयार-पीएम मोदी

3.30 में ट्रंप आगरा के लिए होंगे रवाना

पत्रकारों को ट्रंप की यात्रा की जानकारी देते हुए उन्होंने आगे बताया, ''नमस्ते ट्रंप'' कार्यक्रम मोटेरा स्टेडियम में 3 बजे खत्म होगा. इसके बाद डोनाल्ड ट्रंप 3.30 बजे आगरा के लिए रवाना हो जाएंगे.'

पीएम मोदी के साथ साबरमती आश्रम जाएंगे ट्रंप

साबरमती आश्रम जाने की योजना पहले ट्रंप कि लिस्ट में नहीं शामिल था. लेकिन बाद में इसमें बदलाव किया गया. ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया और पीएम मोदी के साथ साबरमती आश्रम जाएंगे. इसके अलावा वह साबरमती नदी पर बने भव्य रिवरफ्रंट को भी देखने जाएंगे. इसकी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं.

First Published: Feb 23, 2020 05:51:02 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो