प्रयागराज: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संगम में कैबिनेट के साथ लगा सकते हैं डुबकी, हो सकती है बैठक

News State Bureau  |   Updated On : February 06, 2019 08:25:19 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

कुछ दिन पहले इतिहास में पहली बार कुंभ मेले में मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित की गई थी. ऐसा कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी प्रयागराज में कैबिनेट के साथ संगम में डुबकी लगा सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गंगा एक्सप्रेस-वे और प्रयागराज से नोएडा राष्ट्रीय जलमार्ग की आधारशिला पीएम मोदी से रखवाने की तैयारियां चल रही है. पीएम मोदी से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 13 फरवरी को कुंभ में शामिल होंगे. अमित शाह संगम में डुबकी लगाएंगे और पीएम मोदी के कार्यक्रम की चल रही तैयारियों की समीक्षा करेंगे.

इससे पहले इतिहास में पहली बार कुम्भ मेले में मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित की गई थी. योगी सरकार ने प्रयागराज को पश्चिमी उत्तर प्रदेश से जोड़ने के लिए दुनिया के सबसे बड़े एक्सप्रेसवे- गंगा एक्सप्रेसवे को सैद्धांतिक सहमति दी. मेला क्षेत्र में स्थित इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर (आईसीसीसी) में मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मीडिया सेंटर में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह जानकारी दी थी.

और पढ़ें: रॉबर्ट वाड्रा को संपत्ति बेचने के आरोपी जगदीश वर्मा ने कहा - राजनीतिक साजिश, एक परिवार को खत्म करने की कोशिश 

गंगा-एक्सप्रेसवे मेरठ, अमरोहा, बुलंदशहर, बदायूं, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, हरदोई, कन्नौज, उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़ होते हुए प्रयागराज आएगा. यह एक्सप्रेसवे जब बनेगा तो दुनिया का सबसे बड़ा एक्सप्रेसवे होगा. यह लगभग 600 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेसवे होगा.

First Published: Feb 06, 2019 08:20:18 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो