logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

एसबीआई ने छह लाख डेबिट कार्ड्स को किया ब्लॉक

एसबीआई ने बताया कि करीब 0.25 फीसदी कॉर्ड्स को ब्‍लॉक कर दिया गया है। बैंक ने कहा कि हमारे कुछ कस्‍टमर्स वायरस प्रभावि‍त एटीएम का यूज कर रहे थे।

Updated on: 19 Oct 2016, 02:29 PM

नई दिल्ली:

देश के सबसे बड़े बैंक स्‍टेट बैंक ऑफ इंडि‍या (एसबीआई) और उनकी सहयोगी बैंकों ने अपने ग्रहाकों के करीब 6.25 लाख डेबि‍ट कार्ड ब्‍लॉक कर दि‍ए हैं। थर्ड पार्टी एटीएम मशीनों पर हुईं ‘संदेहजनक’ ट्रांजैक्‍शन के बाद इन कार्ड्स को ब्‍लॉक कि‍या गया है।

जिन सहोयोगी बैंको के कार्ड्स ब्लॉक किए गए हैं उनमें से स्‍टेट बैंक ऑफ मैसूर, स्‍टेट बैंक ऑफ हैदराबाद, स्‍टेट बैंक ऑफ बि‍कानेर एंड जयपुर, स्‍टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर और स्‍टेट बैंक ऑफ पटि‍याला शामि‍ल हैं।

एसबीआई ने बताया कि करीब 0.25 फीसदी कॉर्ड्स को ब्‍लॉक कर दिया गया है। बैंक ने कहा कि हमारे कुछ कस्‍टमर्स वायरस प्रभावि‍त एटीएम का यूज कर रहे थे।

कुछ कस्‍टमर्स ने अपने कॉर्ड्स ब्‍लॉक होने को लेकर शि‍कायत की। जिसके बाद बैंक ने इन कॉर्ड के गलत इस्‍तेमाल को रोकने के लि‍ए कॉड्स को ब्‍लॉक कर दि‍या है।

बैंक ने कार्ड होल्‍डर्स को बि‍ना नोटि‍स दि‍ए ही उनके कार्ड्स को ब्‍लॉक कर दि‍या गया है। बाद में बैंक ने कस्‍टमर्स को ईमेल और एमएसएम के भेजकर ब्‍लॉक के बारे में अर्ल्‍ट कि‍या।

नए कार्ड्स को लेकर बैंक ने अनपे ग्रहकों को बताया कि संबंधि‍त ब्रांच में जाकर नए कार्ड्स के लि‍ए दोबारा अप्‍लाई करें।