logo-image

UN में सुषमा के बयान से बौखलाए पाकिस्तान ने LOC पर बरसाई गोलियां

आतंकवाद पर आज संयुक्त राष्ट्र संघ के अधिवेशन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की खरी-खोटी सुनाए जाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

Updated on: 30 Sep 2018, 05:56 AM

नई दिल्ली:

आतंकवाद पर आज संयुक्त राष्ट्र संघ के अधिवेशन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की खरी-खोटी सुनाए जाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सीमा पर आतंकियों की घुसपैठ के साथ ही लाइन ऑफ कंट्रोल पर आज पाकिस्तानी सेना ने भारी गोली बारी की गई है। पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ते हुए कुपवाड़ा में भारतीय चौकियों पर जमकर गोलिया बरसाई।

सूत्रों के मुताबिक, 'कर्नाह सेक्टर के साधपोरा में भारतीय ठिकानों को निशाना बनाने के लिए उन्होंने छोटे हथियार, स्वचालित बंदूक और मोर्टार का इस्तेमाल किया। सूत्रों ने कहा, 'हमारे सैनिकों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। अंतिम रिपोर्ट आने तक इलाके में भारी गोलाबारी जारी थी।

और पढ़ें: राहुल ने 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' को मेड इन चाइना कहकर पटेल का अपमान किया: मोदी

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र के 73 वें अधिवेशन में भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सिर्फ 7 मिनट में पाकिस्तान की बखिया उधेड़ते दी और आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान के रवैये को दुनिया के सामने रख दिया। आतंवाद और भारत में आतंकी हमले को लेकर सीधे पाकिस्तान पर हमला बोला. साथ ही दोनों देशों के बीच वार्ता न होने को लेकर पाकिस्तान और उसकी हरकतों को जिम्मेदार ठहराया. इतना ही नहीं विदेश मंत्री ने कहा कि भारत को आतंकवाद की चुनौती पड़ोसी देश से मिल रहा है.

और पढ़ें: UN में सिर्फ 7 मिनट में विदेश मंत्री सुषमा ने पाकिस्तान को दिखाई हैसियत, पढ़ें दस बड़ी बातें

पाकिस्तान पर करारा हमला बोलता हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि पाकिस्तान में आतंकियों को स्वतंत्रता सेनानी कहा जाता है. उनके नाम पर डाक टिकट जारी होता है. मंच से सुषमा स्वराज ने आतंकवाद जैसे दानव लड़ने के लिए यूएन से सख्त कानून बनाने का आह्वान किया।