BREAKING NEWS
  • PMC बैंक में इस स्कूल के फंसे करोड़ों रुपये, शिक्षक समेत 400 कर्मचारियों का अटका वेतन- Read More »
  • जिस गांव के पास भारत ने किया था परमाणु परीक्षण वहां बम मिलने से मचा हड़कंप- Read More »

EXCLUSIVE: सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा- श्रीलंका से पहले भारत में थी आतंकी हमला करने की योजना

News State Bureau  |   Updated On : April 24, 2019 02:57:06 PM

नई दिल्ली:  

देश में तीसके चरण के चुनाव हो चुके है लेकिन सियासी माहौल अभी भी गर्माया हु्आ है. हर विपक्षी पार्टीयां लगातार एक-दूसरे पर बयानबाजी करती हुई नजर आ रही है. वहीं बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी न्यूज नेशन से बातचीत के दौरान हाल ही भी हुए श्रीलंक बम धमाकों पर भी बात करते हुए कहा कि हमने पहले ही उन्हें चेताया था कि आतंकवादी हमला हो सकता है लेकिन उन्होंने हमारी बात को गंभीरता से नहीं लिया. 

भारत के लिए खतरा है आईएस, श्रीलंका को भी खुफिया एजेंसियों ने चेताया था

जिन अमीर मुस्लिम आतंकवादियों ने श्रीलंका में हमला किया वह तमिल बोलते हैं. उनकी कोशिश पहले भारत के दक्षिणी राज्यों में आतंकवादी हमला करने के थी. हमने उनके कुछ आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया था, जिसके बाद यह जानकारी मिली कि वह श्रीलंका में भारतीय उच्चायोग और चर्च पर हमला कर सकते हैं. हमने यह जानकारी श्रीलंका से साझा भी की, लेकिन उसके बावजूद श्रीलंका ने उचित कदम नहीं उठाया. न्यूजीलैंड और श्रीलंका के आतंकवादी हमलों में अंतर है. न्यूजीलैंड भारत से दूर है और श्रीलंका भारत के करीब, लिहाजा यह भारत के लिए भी एक चेतावनी है.

गौरतलब है कि श्रीलंका में रविवार को ईस्टर के दिन विभिन्न जगहों पर हुए विस्फोटों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 359 हो गई है, जिसमें कई विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.   पुलिस प्रवक्ता रुवान गुनसेकरा ने कहा कि अब तक 58 संदिग्धों को देश के विभिन्न क्षेत्रों से गिरफ्तार किया गया है. आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने मंगलवार को हमलों की जिम्मेदारी ली थी.

ये भी पढ़ें: EXCLUSIVE: सनी देओल और गौतम गंभीर के BJP में शामिल होने पर सुब्रमण्यम स्वामी ने कहीं ये बात

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गुनसेकरा के हवाले से बताया कि बुधवार तड़के कम से कम 18 और संदिग्धों को हिरासत में ले लिया गया. उन्होंने कहा कि वारकापोला में एक घर से पुलिस ने चार वॉकी-टॉकी और एक मोटरसाइकिल बरामद की है जो यहां से लगभग 56 किलोमीटर दूर है.

श्रीलंका के विदेश मंत्रालय ने बताया कि मारे गए लोगों में कम से कम 34 विदेशी नागरिक हैं.

First Published: Apr 24, 2019 02:50:38 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो