logo-image

Howdy Modi पर राहुल के बाद प्रियंका गांधी ने किया वार, Economy को लेकर कही ये बात

प्रियंका गांधी ने कहा कि विदेशों में प्रायोजित इवेंट से निवेशक नहीं आते, आर्थिक निवेश की जमीन दरक गई है

Updated on: 19 Sep 2019, 06:24 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को परोक्ष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रवासी कार्यक्रम 'हाउडी, मोदी!' पर निशाना साधा. टेक्सास के ह्यूस्टन में रविवार को यह कार्यक्रम होने वाला है. प्रियंका ने कहा कि 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने की दिशा में काम करने के सरकार के दावों में मंदी एक स्पीड ब्रेकर की तरह है. प्रियंका ने 'हाउडी मोदी!' कार्यक्रम का नाम लिए बिना ट्वीट किया, "चकाचौंध दिखा कर रोज 5 ट्रिलियन-5 ट्रिलियन बोलते रहने या मीडिया की हेडलाइन मैनेज करने से आर्थिक सुधार नहीं होता.

यह भी पढ़ें -Howdy Modi पर राहुल गांधी का कटाक्ष, पीएम नरेंद्र मोदी से पूछा-HowdyEconomy

विदेशों में प्रायोजित इवेंट करने से निवेशक नहीं आते. निवेशकों का भरोसा डगमगा चुका है. आर्थिक निवेश की जमीन दरक गई है."उन्होंने आगे कहा, "मगर भाजपा सरकार इस सच्चाई को स्वीकार नहीं कर रही. आर्थिक महाशक्ति बनने की दिशा में ये मंदी 'स्पीड ब्रेकर' है, इसको सुधारे बिना सब रंग-रोगन बेकार है."कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने भी देश के बाहर इस तरह के आयोजन पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा, "अगर 'हाउडी मोदी!' भारत से बाहर आयोजित किया जा रहा है, तो इसे यहां भी होना चाहिए.

यह भी पढ़ें -पीएम मोदी के अमेरिका दौरे के लिए पाकिस्तान ने एयर स्पेस देने से किया इनकार

मोदी के लिए 'हाउडी मोदी!' जैसे कार्यक्रम देश के ग्रामीण इलाकों में होने चाहिए और लोग उन्हें बताएंगे कि वे क्या झेल रहे हैं."सिब्बल ने कहा, "वह आंतरिक और बाहरी दोनों तरह के उपभोग के लिए इस तरह के आयोजन करा रहे हैं. इससे आम लोगों की समृद्धि नहीं होगी. ये बस प्रचार भर के लिए है."व्हाइट हाउस ने पुष्टि की है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ह्यूस्टन में होने वाले कार्यक्रम में मोदी के साथ मौजूद होंगे.