Hyderabad Encounter: जिसका डर था वही हुआ, अब देश में उठ रही 'OnSpot' फैसले की आवाज

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 07, 2019 01:52:31 PM
Hyderabad Encounter After Effect

Hyderabad Encounter After Effect (Photo Credit : फाइल फोटो )

ख़ास बातें

  •  महिलाओं के साथ हो रहे अपराध पर अब लोगों में काफी रोष व्याप्त हो चुका है.
  •  हैदराबाद एनकाउंटर के बाद तो अब ऐसा लगता है कि जनता को ही न्याय करने का अधिकार मिल गया है.
  •  दरअसल जनता इतनी त्रस्त हो चुकी है और न्याय मिलने में इतना समय लग रहा है कि लोग इतना सब्र नहीं रख पा रहे हैं.

बिलासपुर:  

महिलाओं के साथ हो रहे अपराध पर अब लोगों में काफी रोष व्याप्त हो चुका है और यही कारण है कि जनता अब अपने हाथ में कानून लेने से नहीं चूक रही. हैदराबाद एनकाउंटर के बाद तो अब ऐसा लगता है कि जनता को ही न्याय करने का अधिकार मिल गया है. दरअसल जनता इतनी त्रस्त हो चुकी है और न्याय मिलने में इतना समय लग रहा है कि लोग इतना सब्र नहीं रख पा रहे हैं. हालांकि जिसका डर था वही हुआ है अब पूरे देश में OnSpot फैसले की आवाज उठने लगी है.

ताजा मामला छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से सामने आया है. जहां जनता ने दुष्कर्म के आरोपी को दौड़ा दौड़ा कर पीटा है. सूत्रों के मुताबिक ये घटना तब घटी जब आरोपी को कोर्ट ले जाया जा रहा था. गुस्साए लोगो ने पुलिस की वैन पर पहले हमला किया फिर पुलिस से आरोपी को अलग किया और फिर उसकी जबरदस्त पिटाई कर दी. बताया जा रहा है कि ये घटना भी शुक्रवार यानी कि 6 दिसंबर की ही है.

यह भी पढ़ें: उन्नाव रेप केस से आहत महिला ने अपनी ही बच्ची पर फेंका पेट्रोल, हालत गंभीर

दरअसल कल जो हैदराबाद में हुआ वही अब हर जगह दोहराया जा सकता है. हैदराबाद पुलिस ने 6 दिसंबर को चारों आरोपियों को घटना स्थल पर सीन रिक्रिएशन के लिए ले जाया गया था. पुलिस के मुताबिक, चारों आरोपियों ने वहां से भागने का प्रयास किया और पुलिस वालों को अंतत: गोली चलानी पड़ी. इस घटना में दो पुलिस वालों को भी गंभीर चोटे आई हैं.

यह भी पढ़ें: उन्नाव कांडः विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे पूर्व CM अखिलेश यादव, कहा घटना के लिए DGP दोषी

लेकिन देश की जनता ने इस घटना का स्वागत किया और जिन पुलिस वालों ने इस एनकाउंटर को अंजाम दिया था उन्हे हीरो जैसा ट्रीट किया. लोगो ने हैदराबाद पुलिस के लोगों को राखियां बांधी और मिठाईयां भी बांटी.

अब इस घटना पर दोनों तरह की बातें हो रही है कुछ लोग इस एनकाउंटर का स्वागत कर रहे हैं और कुछ लोग ऐसे एनकाउंटर पर पुलिस के रोल पर सवाल खड़े कर रहे हैं. जबकि सुप्रीम में इस एनकाउंटर की जांच की आवाज करते हुए एक याचिका भी दाखिल की गई है.

First Published: Dec 07, 2019 01:48:30 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो