logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

अब श्रीराम का काम होकर रहेगा, बीजेपी की जबर्दस्त जीत पर बोले संघ प्रमुख मोहन भागवत

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने राष्ट्र निर्माण के लिए युवाओं से सिर्फ राम नाम हीं नहीं जपने, बल्कि राम के लिए काम करने का भी आह्वान किया.

Updated on: 27 May 2019, 09:17 AM

highlights

  • उदयपुर में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने जताई शीघ्र राम मंदिर की उम्मीद.
  • युवाओं का किया आह्वान-आगे बढ़ करें श्रीराम का काम.
  • शुरू से ही संघ अयोध्या में राम मंदिर का प्रबल पैरोकार रहा है.

नई दिल्ली.:

बीजेपी को लगातार दूसरी बार मिले प्रचंड बहुमत से राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) में भी जबर्दस्त उत्साह का माहौल है. उदयपुर आए संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान से भी इस उत्साह को साफ समझा जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वहां उन्होंने कहा कि 'राम का काम करना है तो राम का काम हो कर रहेगा.' यही नहीं, उन्होंने यह भी कहा कि इसकी निगरानी भी करनी होगी. जाहिर है मोहन भागवत ने इस तरह अयोध्या में राम मंदिर की बात की है. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Cricket) पर अयोध्य विवाद सुनवाई को लेकर दी जा रही तारीख पर संघ केंद्र सरकार से राम मंदिर पर अध्यादेश लाने की बात तक कह चुका है.

यह भी पढ़ेंः 

शुरू से राम मंदिर का पैरोकार है संघ
वैसे भी संघ शुरू से अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण का पैरोकार रहा है. इसके लिए उसने राष्ट्रीय स्तर पर कई आंदोलन भी चलाए हैं. यही नहीं, संघ मौजूदा बीजेपी सरकार पर दबाव भी बनाता रहा है कि किसी उचित फैसले के तहत राम मंदिर का निर्माण हो सके. हालांकि मोदी सरकार यह मसला अदालती फैसले के जरिये निबटाना चाहती है. अयोध्या (Ayodhya) की विवादित जमीन पर मंदिर बने या नहीं, फिलहाल यह मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है.

यह भी पढ़ेंः कुछ महीने पहले नौकरी ढूंढ़ रही थीं चंद्राणी मुर्मू, अब बन गईं देश की सबसे युवा सांसद

युवा आगे बढ़ श्रीराम का काम करें
उदयपुर पहुंचे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने सोमवार को बड़गांव में प्रताप गौरव केंद्र में नवनिर्मित भक्तिधाम प्राणप्रतिष्ठा और जन समर्पण कार्यक्रम में शिरकत की. इस मौके पर संघ प्रमुख भागवत और रामकथा वाचक संत मोरारी बापू ने महाराणा प्रताप (Maharana Pratap) के शौर्य, वीरता, पराक्रम और बलिदान को याद कर उनसे प्रेरणा लेने की बात कही. यहीं नहीं, दोनों ने प्रताप गौरव केंद्र के निर्माण को भविष्य के लिए शुभ संकेत बताते हुए राष्ट्र निर्माण के लिए युवाओं से सिर्फ राम नाम हीं नहीं जपने, बल्कि राम के लिए काम करने का भी आह्वान किया.

यह भी पढ़ेंः जारी है बंगाल में हिंसा का दौर, अब TMC कार्यकर्ताओं पर हुआ हमला, पार्टी ऑफिस में भी की गई लूटपाट

विश्व शक्ति बनने से पहले डर के डंडे की वकालत की
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आरएसएस प्रमुख भागवत ने कहा कि इतिहास कहता है कि जिस देश के लोग सजग, शीलवान, सक्रिय और बलवान हों, उस देश का भाग्य निरंतर आगे बढ़ता है. संघ प्रमुख (Sangh Chief) ने कहा कि हमेश चर्चा होती है कि भारत विश्वशक्ति (World Power) बनेगा लेकिन उससे पहले हमारे पास एक डर का एक डंडा (Iron Hand) अवश्य होना चाहिए, तभी दुनिया मानेगी. मोहन भागवत ने मोरारी बापू के संबोधन को याद दिलाते हुए कहा कि राम का काम सभी को करना है और राम का काम होकर रहेगा.