logo-image

अधीर रंजन चौधरी के फिर बिगड़े बोल, भाजपा नेताओं को करार दिया 'फर्जी हिंदू'

अधीर रंजन चौधरी ने भाजपा नेताओं को 'फर्जी हिंदू' करार दिया और आरोप लगाया कि सरकार गोलियों के माध्यम से आम जनता की आवाज दबा रही है.

Updated on: 03 Feb 2020, 05:25 PM

highlights

  • बीजेपी सरकार और नेताओं पर फिर हमलावर हुए अधीर रंजन चौधरी.
  • सभी बीजेपी नेताओं को फर्जी हिंदू करार दिया है.
  • सरकार गोलियां चलवाकर विरोधी आवाजों को दबा रही है.

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता और लोकसभा (Loksabha) में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी (Adir Ranjan Chowdhury) ने सोमवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए भाजपा नेताओं को 'फर्जी हिंदू' करार दिया और आरोप लगाया कि सरकार गोलियों के माध्यम से आम जनता की आवाज दबाने का प्रयत्न कर रही है. उन्होंने नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के विरोध में यह टिप्पणी की है. कानून बनने के बाद से इसके चलते 9 दिसंबर 2019 से पूरे भारत में व्यापक हिंसक प्रदर्शन (Violence Protest) शुरू हो गए हैं. विवादास्पद अधिनियम से संबंधित विधेयक को शीतकालीन सत्र के दौरान लोकसभा में पारित किया गया था.

यह भी पढ़ेंः PM Modi Live Updates: PM मोदी बोले- पहली बार देश को लोकपाल मिला, लेकिन दिल्ली के लोग आज भी इंतजार में हैं

सरकार गोलियों से दबा रही आवाज
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के हालिया बयान 'गोली मारो गद्दारों को' का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि सरकार गोलियों के माध्यम से आम जनता की आवाज को दबा नहीं सकती है. दिल्ली में आठ फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है. चुनाव के मद्देनजर भाजपा की रैली में ठाकुर के इस बयान पर काफी बवाल मचा था और यह संबोधन सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसके बाद चुनाव आयोग ने राष्ट्रीय राजधानी में प्रचार करने को लेकर केंद्रीय मंत्री पर कुछ समय के लिए प्रतिबंध लगा दिया.

यह भी पढ़ेंः Parliament Session : संसद के दोनों सदनों में हंगामा, BJP ने लगाए जय श्रीराम के नारे

संविधान बचाने की मुहिम है
चौधरी ने शून्यकाल के दौरान इस मुद्दे पर चर्चा की मांग की और सरकार से सीएए पर पुनर्विचार करने को कहा. चौधरी ने कहा, 'जब से नागरिकता संशोधन कानून लागू हुआ है, तब से लोग संविधान को बचाने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं. आम लोगों पर गोलिया चलाई जा रही हैं और वे मर रहे हैं. सरकार गोलियों के माध्यम से आम जनता की आवाज को दबाने का प्रयत्न कर रही है. वह (भाजपा) ऐसा नहीं कर सकती है. वे फर्जी हिंदू हैं.' लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने बीच में हस्तक्षेप कर कहा कि सीएए पर शीतकालीन सत्र में देर रात तक चर्चा आयोजित की गई थी.