BREAKING NEWS
  • इमरान खान सरकार का बड़ा फैसला, पाकिस्तान में बंद हिंदू मंदिरों के साथ ये होगा- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 13 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 13 नवंबर का राशिफल- Read More »

दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ के चुनाव में ABVP का दबदबा, NSUI को हासिल हुई एक सीट

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 13, 2019 03:50:39 PM
दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय (फाइल फोटो)

दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

दिल्‍ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ (Delhi University Student Union Election 2019) के चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने शानदार जीत हासिल की है. ABVP को 3 सीटें हासिल हुई हैं, जबकि NSUI को एक सीट से संतोष करना पड़ा है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद पर कब्‍जा जमाया है, जबकि भारतीय छात्रसंघ (NSUI) ने सचिव पद के लिए जीत हासिल की है. इस तरह ABVP ने छात्रसंघ पर अपना कब्‍जा बरकरार रखा है. पिछली बार भी ABVP को 3 सीटें हासिल हुई थीं. एबीवीपी की ओर से अध्‍यक्ष पद के लिए अक्षित दहिया, उपाध्यक्ष पद पर प्रदीप तंवर और जॉइंट सेक्रेटरी पद के लिए शिवांगी खरवाल चुनाव जीत गई हैं.

यह भी पढ़ें : क्‍या करती हैं DK शिवकुमार की बेटी ऐश्‍वर्या, जिनके पास है 108 करोड़ की संपत्‍ति

बता दें कि दिल्‍ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ (Delhi University Student Union Election 2019) के चुनाव में इस बार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) की ओर से अध्यक्ष पद के लिए अक्षित दहिया तो एनएसयूआई से चेतना त्यागी मैदान में थीं. AISA से दामिनी कैन किस्मत आजमा रही थीं. अक्षित दहिया ने चेतना त्‍यागी और दामिनी कैन को मात देकर अध्‍यक्ष पद पर कब्‍जा जमाया है.

उपाध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी से प्रदीप तंवर, एनएसयूआई से अंकित भारती और AISA से आफताब आलम किस्‍मत आजमा रहे थे. एबीवीपी ने योगिता राठी, एनएसयूआई ने आशीष लांबा और AISA ने विकास कुमार को सचिव पद के लिए उतारा था. सचिव पद के लिए आशीष लांबा ने जीत हासिल की है.

यह भी पढ़ें : VIDEO : 'मेरे पापा को छोड़ दो', 4 साल का बच्‍चा गुहार लगाता रहा, जल्‍लाद पुलिसवाले 'आतंकियों' की तरह मारते रहे

पिछले चुनाव में ABVP ने 3 पदों पर जीत हासिल की थी. NSUI को सिर्फ एक सीट हासिल हुई थी. गठबंधन में लड़े लेफ्ट और आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई को डूसू चुनाव में कोई पद हासिल नहीं हुआ था. देखना यह है कि ABVP अपना गढ़ बचा पाती है या नहीं.

First Published: Sep 13, 2019 03:33:02 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो