BREAKING NEWS
  • ठांय-ठांय के बाद यूपी पुलिस ने इस तरह से की अनोखी घुड़सवारी, देखें वीडियो- Read More »

क्या आप कर सकते हैं शहीदों का ऐसा सम्मान, इस शख्स ने शरीर पर गुदवा लिए 580 जवानों के नाम

News State Bureau  | Reported By : अजय शर्मा |   Updated On : December 24, 2018 03:41:04 PM

(Photo Credit : )

गाजियाबाद:  

देश की रक्षा में शहादत देने वाले जवानों से देश के हर नागरिक को दिल से प्यार है. लेकिन अभिषेक गौतम नाम का एक शख्स शहीद की शहादत को एक अनोखे अंदाज़ में सलाम करने का काम कर रहा है. अभिषेक ने युवाओं की बॉडी पर दिखने वाले टैटू के मायने ही बदल दिए हैं. जहां युवकों के लिए फैशन का एक ज़रिया माने जाने वाले टैटू को एक नया आयाम दिया है. अभिषेक ने अपने पूरे शरीर पर आज तक देश में शहीद हुए जवानों के नाम के टैटू बनवाए हैं तो वहीं देश को आज़ाद करने वाले भगत सिंह, चंद्रशेखर आज़ाद और महात्मा गांधी सहित कई महान लोगों के टैटू बनवाए हैं.

ग़ाज़ियाबाद के पंडित अभिषेक गौतम ने अपने शरीर के हर हिस्से को शहीदों के नाम कर दिया है. जिन शहीदों ने खुद को देश के नाम किया उनकी शहादत को सलामी देने के लिए अभिषेक ने कुछ ऐसा कर दिया, जिसकी कल्पना करना भी मुश्किल है. अभिषेक ने शरीर के हर हिस्से पर कारगिल के 580 शहीद जवानों के नाम गुदवाए हैं जो अपने आप में राष्ट्रीय प्रेम की अनोखी मिसाल है.


वहीं अभिषेक ने अपने शरीर पर इंडिया गेट, शहीद स्मारक के अलावा देश के स्वाधीनता संग्राम में मुख्य भूमिका निभाने वाले 11 लोगों के चित्र भी बनवाए हैं. जिनमे झांसी की रानी लक्ष्मी बाई, भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, महाराणा प्रताप, महात्मा गांधी सहित कई महान शख्सियत शामिल हैं. ऐसे में अब लोग इन्हें चलता-फिरता वॉर मेमोरियल के नाम से पुकारते हैं. सेना के जज़्बे से उत्साहित अभिषेक ने अपने शरीर पर शहीदों के नाम इसी साल 2018 में ही लिखवाए हैं. वहीं अब अभिषेक नाम ग़ुदवाने के साथ शहीदों के परिवार से भी मिल रहे हैं.


बीकानेर के शहीद हुए कैप्टन चंद्र चौधरी के सम्मान में लगे प्लेन के लोकार्पण को लेकर अभिषेक बीकानेर पहुंचे. वहीं अभिषेक ने बताया कि वे सेना के जवानों के जज़्बे को देखकर इतनी हिम्मत जुटाई कि वे कश्मीर गए और वहां सेना के जज़्बे को देखा तो दिल में कुछ करने का ख़्याल आया और कारगिल में शहीद हुए जवानों को सलाम करने के लिए ये टैटू बनवा लिए. हालांकि डॉक्टर ने इसे हानिकारक बताया, लेकिन फिर भी गौतम को इस बात की कोई परवाह नहीं की.

First Published: Dec 24, 2018 03:40:39 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो