logo-image

विंग कमांडर Abhinandan को भारतीय क्रिकेट टीम का सलाम, BCCI ने कुछ इस तरह किया 'अभिनंदन'

Indian Cricket Team (भारतीय क्रिकेट टीम) ने भी अपने देश के हीरो अभिनंदन को सलाम किया है

Updated on: 02 Mar 2019, 11:07 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों को मात देकर आने वाले विंग कमांडर Abhinandan कल देर रात साढ़े 9 बजे अपनी सरजमीं लौट आए हैं. उनके स्वागत के लिए वाघा-अटारी बार्डर पूरा देश जुटा हुआ था. हर कोई अभिनंदन की वापसी से खुशी है. इस बीच Indian Cricket Team (भारतीय क्रिकेट टीम) ने भी अपने देश के हीरो अभिनंदन को सलाम किया है. BCCI ने एक जर्सी जारी की जिसपर विंग कमांडर अभिनंदन का नाम लिखा है और इस जर्सी का नंबर 1 है.

यह भी पढ़ें ः विंग कमांडर Abhinandan को पकड़ने से लेकर छोड़ने तक झूठ बोलता रहा पकिस्तान

BCCI ने कहा, आप आसमान पर राज करते हैं और हमारे दिलों पर भी रात करते हैं. Indian Cricket Team की शुक्रवार को ही नई जर्सी लॉन्च हुई है. इसी जर्सी को पहनकर भारतीय खिलाड़ी वर्ल्ड कप में खेलेंगे. इसी दौरान भारतीय टीम ने अभिनंदन के नाम की भी जर्सी जारी कर उनका स्वागत किया. जर्सी का नंबर एक दिया गया यानी उन्हें सभी खिलाड़ियों से ऊपर की प्राथमिकता दी गई है. मतलब अब भारतीय टीम में किसी भी खिलाड़ी को नंबर 1 की जर्सी नहीं दी जाएगी, क्योंकि अब वह अभिनंदन के नाम पर है.

BBCI की ओर से विंग कमांडर अभिनंदन के नाम ये जर्सी जारी की गई है. वहीं, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी अभिनंदन की वतन वापसी पर खुशी जताई. विराट ने कहा, आप असली हीरो हैं, हम आपको सर झुका कर सलाम करते हैं. जय हिंद. गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद हुई भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज के दौरान भी भारतीय टीम ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी थी. भारतीय टीम ने अपनी बांह पर काली पट्टी पहन मैच खेला था और दो मिनट का मौन रखा था.

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया की वर्ल्ड कप की जर्सी हुआ लांच, जानिए इस मौके पर धोनी और कोहली ने क्या कहा

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद भारत ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को अलग-थलग करना शुरू कर दिया था. इसके बाद भारत ने जब पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के आतंकी ठिकानों को तबाह किया. इस दौरान Indian Airforce का विंग कमांडर Abhinandan पाकिस्तान के चंगुल में फंस गया. इसके बाद भारत ने अभिनंदन की रिहाई के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहल शुरू कर दी. भारत की कूटनीतिक दबाव के पाकिस्तान को झुकना पड़ा और उसने अभिनंदन को रिहा कर दिया.