logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

आरे कॉलोनी मामला: पेड़ों की कटाई पर रोक लगाने के लिए CJI रंजन गोगोई से मदद मांगेंगे छात्र

दिल्ली आने से पहले छात्रों के इस प्रतिनिधिमंडल ने कहा था कि हमारे पास समय काफी कम बचा है. हम अपनी आखिरी लड़ाई लड़ने जा रहे हैं

Updated on: 06 Oct 2019, 02:42 PM

नई दिल्ली:

मुंबई के आरे कॉलोनी में मेट्रो कार शेड के लिए पेड़ों की कटाई का मामला अब सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई तक पहुंच गया है. दरअसल रविवार को छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल सीजेआई रंजन गोगोई के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात करेगा और उनसे अनुरोध करेगा की सीजेआई रंजन गोगोई पेड़ो की कटाई के काम पर रोक लगा दे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली आने से पहले छात्रों के इस प्रतिनिधिमंडल ने कहा था कि हमारे पास समय काफी कम बचा है. हम अपनी आखिरी लड़ाई लड़ने जा रहे हैं. हमें कानूनी तरीके से इस पर रोक लगवानी होगी, तब तक मुंबई प्राधिकरण को भी अपनी कार्रवाई पर रोक लगानी होगी.

यह भी पढ़ें: मुंबई की आरे कॉलोनी (Aarey Colony) सुर्खियों में क्यों है, जानें मायानगरी के उबलने की पूरी कहानी

बता दें बॉम्बे हाईकोर्ट की ओर से मुंबई की आरे कॉलोनी को जंगल घोषित करने वाली सभी याचिकाओं को खारिज करने के बाद शुक्रवाद देर रात से पेड़ काटने का काम भी शुरू हो गया. इसके विरोध में प्रदर्शनकारी वहां पहुंच गए और मेट्रो रेल साइट पर नारेबाजी की. आरे की तरफ जाने वाली सभी सड़कों पर पुलिस ने बैरिकेड लगा दिए हैं. इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है. लोगों को इकट्ठा नहीं होने दिया जा रहा है. इससे पहले विरोध प्रदर्शन कर रहीं शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया था.

यह भी पढ़ें: अगर हमारी सरकार आई तो पेड़ों के खूनियों से अच्छी तरह निपटेंगे, बोले उद्धव ठाकरे

बताया जा रहा है कि अब तक 800 से अधिक पेड़ काटे जा चुके हैं. इलाके के 3 किलोमीटर के भीतर में किसी को भी जाने की इजाजत नहीं है. अब तक 100 से अधिक लोग हिरासत में लिए जा चुके हैं. मीडिया को भी अंदर से मनाही है. इस दौरान लोगों की पुलिस के साथ झड़प भी हुई.