BREAKING NEWS
  • JJP के पास होगी सत्ता की चाबी- दुष्यंत चौटाला|- Read More »
  • उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 24 अक्टूबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़- Read More »
  • हरियाणा में कांग्रेस को मिलेगा बहुमत: भूपेंद्र सिंह हुड्डा- Read More »

दिल्ली के सीएम केजरीवाल नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, वाराणसी में AAP उतारेगी मजबूत उम्मीदवार

News State Bureau  |   Updated On : January 13, 2019 08:38:00 PM
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (IANS फाइल फोटो)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (IANS फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली :  

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. आप का कहना है कि केजरीवाल वाराणसी से आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे लेकिन इस सीट से किसी अन्य मजबूत प्रत्याशी को जरूर मैदान में उतारेगी. आप प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा, 'केजरीवाल दिल्ली पर खास ध्यान देना चाहते हैं. आम आदमी पार्टी दिल्ली, पंजाब ,हरियाणा और गोवा की सभी लोकसभा सीटों जबकि पश्चिम और पूर्वोत्तर यूपी से कुछ सीटों पर चुनाव लड़ेगी. फरवरी तक यूपी के बारे में सभी चीजों को अंतिम रूप दे दिया जाएगा.'

आगामी लोकसभा चुनाव में मुद्दों के बारे में पार्टी के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि आजम आदमी पार्टी शिक्षा, स्वास्थ्य, किसान, बिजली और पीने की पानी मुद्दों पर काम कर रही है. अगर हम राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश करते है तो पार्टी आर्थिक रूप से कमज़ोर को मुफ्त शिक्षा देने पर जोर देंगे. बेरोज़गारी खत्म करने के साथ स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू कराने के मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएंगे.

और पढ़ें: महाराष्ट्र : अमित शाह पर उद्धव ठाकरे का पलटवार, कहा- शिवसेना को हराने वाला अभी पैदा नहीं हुआ 

गौरतलब है कि केजरीवाल ने साल 2013 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को नई दिल्ली सीट से पराजित किया था. उसके बाद 2014 के लोकसभा चुनाव में वह मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़े और दूसरे स्थान पर रहे थे. पिछले लोकसभा चुनाव में केजरीवाल ने पीएम मोदी को वाराणसी सीट पर चुनौती दी थी.

First Published: Jan 13, 2019 08:33:31 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो

Maharashtra

loader

Haryana

loader