logo-image

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी, गठबंधन के लिए खोला दरवाजा

आम आदमी पार्टी (AAP) ने कहा है कि पार्टी सितंबर-अक्टूबर में संभावित महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव लड़ेगी क्योंकि राज्य नाकामी और लगातार पतन की दिशा में जा रहा है.

Updated on: 23 Aug 2019, 11:06 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) ने कहा है कि पार्टी सितंबर-अक्टूबर में संभावित महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव लड़ेगी क्योंकि राज्य नाकामी और लगातार पतन की दिशा में जा रहा है. आप के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव रूबेन मस्कारेन्हास ने शुक्रवार को दावा किया कि उनकी पार्टी राज्य के ‘संकटग्रस्त’ लोगों को बचाने के लिये इस चुनावी संग्राम में कदम रखेगी. उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस की सरकार महाराष्ट्र में जबरदस्त तरीके से विफल रही है. कभी प्रगतिशील रहा यह राज्य आज सूखे, बाढ़, किसानों की आत्महत्या, कृषि संकट, बेरोजगारी, नाकाम कानून व्यवस्था से गुजर रहा है.'

और पढ़ें:आर्थिक मंदी से उबरने के लिए केंद्र सरकार का सहयोग करेंगे सीएम अरविंद केजरीवाल, जानें क्यों

उन्होंने कहा कि राज्य में विपक्षी पार्टियां कमजोर हैं. महाराष्ट्र चुनाव के लिये पार्टी की प्रचार समिति में रंगा रचुरे संयोजक, किशोर मंढयन सह संयोजक और धनंजय शिंदे सचिव होंगे.
मस्कारेन्हास ने कहा कि पार्टी की वरिष्ठ नेता प्रीति शर्मा मेनन समिति की सदस्य होंगी जो चुनाव की तैयारियों को देखेंगी.

इसे भी पढ़ें:राहुल गांधी विपक्ष के 9 नेताओं के साथ कल जाएंगे श्रीनगर,प्रशासन ने कहा-कश्मीर आने की जरूरत नहीं

मेनन ने ‘पीटीआई’ से कहा, ‘हम जानते हैं कि पूरे महाराष्ट्र में हमारी मजबूत उपस्थिति नहीं है. इसलिए हम सीटों को अंतिम रूप देने पर विचार कर रहे हैं, जिन पर चुनाव लड़ा जायेगा. हमने संभावित उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. हम राज्य में 50 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने पर विचार कर रहे हैं.'

उन्होंने कहा कि पार्टी गठबंधन के लिये तैयार है. इससे पहले पार्टी ने अप्रैल-मई में राज्य में हुए लोकसभा चुनाव में हिस्सा नहीं लिया था.