Video: शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों के बीच युवक ने लहराया पिस्टल, मची भगदड़

News State Bureau  |   Updated On : January 28, 2020 07:22:49 PM
Video: शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों के बीच युवक ने लहराया पिस्टल, मची भगदड़

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit : ANI )

नई दिल्ली:  

शाहीन बाग धरने में प्रदर्शनकारियों के बीच मंगलवार को एक युवक पिस्टल लहराते हुए घुस गया. युवक पिस्टल लिए प्रदर्शनकारियों से बात करने गया था. प्रदर्शन स्थल पर पिस्टल लेके जैसे ही पहुंचे, वहां पर भगदड़ मच गई. लोग डर से इधर-उधर भागने लगे. बता दें कि शाहीन बाग में पिछले एक महीने से भी अधिक समय से नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है. काफी संख्या में वहां पर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सीएए देश के लिए काला कानून है. सरकार को इसे वापस लेना चाहिए. जबतक कानून वापस नहीं होगा, हमलोग प्रदर्शन करते रहेंगे. प्रदर्शनकारियों ने 29 जनवरी को भारत बंद बुलाया है. इसको लेकर कल पूरा भारत बंद रखने का आह्वान किया है.  

भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवेश वर्मा ने एक सभा में ऐलान किया है कि अगर 11 फरवरी को भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती है तो वह एक घंटे में शाहीन बाग को खाली करा देंगे. प्रवेश वर्मा ने इसे राजनीतिक साजिश का हिस्सा बताया है. उन्होंने कहा कि पहले जो आग केरल और पश्चिम बंगाल में लगी थी, वह अब दिल्ली तक पहुंच चुकी है. उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे ये लोग आपके घरों में घुसेंगे. लोगों को मारेंगे, बहन बेटियों पर अत्याचार करेंगे. कल मोदी और अमित शाह आपको बचाने नहीं आएंगे. इसलिए आज सही समय है. प्रवेश वर्मा ने कहा कि ‘ये बात नोट करके रख लेना,ये चुनाव छोटा-मोटा चुनाव नहीं है बल्कि ये देश में स्थिरता और एकता का चुनाव है. 11 तारीख को अगर भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन गई तो एक घंटे के अंदर शाहीन बाग में एक भी आदमी दिखाई दिया तो मैं भी यही हूं और आप भी यही हैं.

यह भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस को मिली शरजील इमाम की ट्रांजिट रिमांड, अब बिहार से दिल्ली लाया जाएगा JNU छात्र 

वहीं दूसरी तरफ पूर्व जेएनयू छात्र उमर खालिद ने एक बार फिर भड़काऊ बयान दिया है. इस बार शाहीन बाग को लेकर उमर ने कहा है कि देश के हर गली में शाहीन बाग बन रहा है. उमर खालिद ने कहा कि शाहीनबाग आज दिल्ली के अंदर एक इलाके का नाम नहीं है. भारत के हर कोने में एक शाहीनबाग है, रोज एक शाहीनबाग खड़ा हो रहा है. उमर खालिद ने कहा तुम कितने शाहीनबाग उजाड़ोगे, हर गली-मोहल्ले में एक शाहीनबाग खड़ा होगा. हम ये लड़ाई जीत रहे हैं, जीत हमारी होगी. उमर ने कहा कि अमित शाह और पीएम मोदी को समझाना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें- शरजील इमाम को अब दिल्ली कोर्ट में किया जाएगा पेश, राजधानी में दंगा करवाने का भी आरोप

पहले CAA जाएगा, फिर NRC जाएगा, फिर NPR जाएगा. जैसे महाराष्ट्र के अंदर से बीजेपी की सरकार चली गई 11 फरवरी को दिल्ली के अंदर से बीजेपी की सरकार जाएगी. बीजेपी हारेगी, सरकार तो उनकी है नहीं, बीजेपी हारेगी, बिहार में हारेगी, असम में हारेगी, गुजरात में हारेगी, 2024 में हारेगी, मुसलमान इस देश को छोड़कर नहीं जाएंगे. कोई भी नागरिक इस देश को छोड़कर नहीं जाएगा. छोड़कर कौन जाएगा, नफरत की सोच इस देश को छोड़कर जाएगी.

First Published: Jan 28, 2020 06:24:05 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो