logo-image

गोवा में भारतीय नौसेना का मिग-29 विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की बची जान

हालांकि इस दुर्घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं मिली है. विमान के पायलट को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

Updated on: 23 Feb 2020, 02:20 PM

गोवा:

भारतीय नौसेना (Indian Navy) का फाइटर प्लेन एक मिग-29 रविवार सुबह अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. यह हादसा गोवा (Goa) तट के पास हुआ है. हालांकि इस दुर्घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं मिली है. विमान के पायलट को सुरक्षित निकाल लिया गया है. बताया जा रहा है कि यह विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था, जो करीब 10.30 बजे गोवा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

यह भी पढ़ें: ट्रंप को 'नमस्ते' कहने के लिए तैयार है अहमदाबाद, होगा 22 किमी लंबा रोड शो

भारतीय नौसेना के मुताबिक, विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था. इस विमान ने गोवा के वास्को स्थित आईएनएस हंसा अड्डे से उड़ान भरी थी. यह सुबह करीब साढ़े दस बजे गोवा तट के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान का पायलट सुरक्षित बाहर निकल आया और उसकी हालत ठीक है. घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें: भारतीय एच-1बी वीजा धारकों के लिए मुश्किल, अमेरिका में आव्रजन पर सोमवार से लागू होगा नया नियम

गौरतलब है कि इससे पहले पिछले साल 16 नवंबर को मिग-29के प्रशिक्षण लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. उसने डबोलिम अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरी थी, जिसके तुरंत बाद ही वह एक पक्षी से टकरा गया था. हालांकि विमान के दोनों इंजनों के फेल होने के बाद दोनों पायलट सुरक्षित निकल गए थे. बता दें कि इस हवाईअड्डे पर भारतीय नौसेना के बेस आईएनएस हंस का संचालन होता है.

यह वीडियो देखें: