logo-image

क्या इमरान खान, आसाराम बापू और राम-रहीम ने ले ली बीजेपी की सदस्यता ?

अहमदाबाद बीजेपी ने इस मामले में एफआईआर भी दर्ज कराई थी.

Updated on: 28 Jul 2019, 12:16 PM

highlights

  • फर्जी BJP E-Membership कार्ड बनाने में एक शख्स को किया गया गिरफ्तार.
  • अहमदाबाद का रहने वाले शख्स ने इमरान खान, राम रहीम और आसाराम का बनाया था फर्जी मेंबरशिप कार्ड.
  • फर्जी मेंबरशिप कार्ड को सोशल मीडिया पर किया था पोस्ट.

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया का इस्तेमाल गलत तरीके से करना काफी खतरनाक भी साबित हो सकता है और इसके लिए आपको जेल तक ही हवा खानी पड़ सकती है. ऐसा ही एक मामला देखने को तब मिला जब अहमदाबाद में रहने वाले एक शख्स को बीजेपी के ई-कार्ड बनाने के बाद क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया. इस शख्स ने बीजेपी के ई-कार्ड पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और रेप मामले में जेल में बंद दोषियों, राम रहीम और आसाराम बापू को फर्जी बीजेपी की सदस्यता कार्ड पर दिखाया.

हद तो तब हो गई जब इस शख्स ने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan, Prime Minister of Pakistan), आसाराम और गुरमीत राम रहीम के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर इन्हें टैग भी कर दिया जिसके बाद यह पोस्ट काफी वायरल हो गया.

यह भी पढ़ें: Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'मन की बात' में 15 अगस्त को लोकोत्सव के रुप में मनाने का दिया संदेश

यह शख्स यहीं नहीं रुका बल्कि इसके व्हाट्सएप पर भी इन ई-कार्ड्स को सर्कुलेट कर दिया. इस शख्स का नाम गुलाम फरीद शेख बताया जा रहा है जिसकी उम्र 40 वर्ष है.
अहमदाबाद बीजेपी के जनरल सेक्रेट्री कमलेश पटेल ने कहा कि आरोपी ने इमरान खान, आसाराम बापू और गुरमीत राम रहीम का ई-मेंबरशिप कार्ड सोशल मीडिया पर शेयर किए गए. इससे पार्टी की छवि को नुकसान पहुंच रहा है.
कमलेश पटेल ने पुलिस को रजिस्टर कराए गए एफआईआर में कहा है कि आरोपी ने बीजेपी की छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए व्हाट्सएप्प ग्रुपों पर भी इस ई-कार्ड को शेयर किया है.

यह भी पढ़ें: राज्यपाल राम नाईक कार्यकाल पूरा होने के बाद बीजेपी के लिए करना चाहते हैं ऐसा काम

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचंड बहुमत से वापसी करते हुए एनडीए ने दूसरी बार केंद्र में अपनी सरकार बनाई है. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी ने भी दूसरी बार पीएम पद की शपथ ली. केंद्र में सरकार बनते ही बीजेपी ने अपनी दूसरी पारी को सफल बनाने के लिए कई बड़े बदलाव भी किए. पार्टी प्रेसिडेंट अमित शाह को गृहमंत्री की कुर्सी मिली जबकि पिछली सरकार में गृहमंत्री रहे राजनाथ सिंह को रक्षा मंत्री बनाया गया. इसके साथ ही रक्षा मंत्री रहीं निर्मला सीतारमण को वित्तमंत्री बनाया गया है.