logo-image

केरल के मरादु में समुद्र किनारे बना आलीशान अपार्टमेंट मिनटों में हुआ जमींदोज, देखें VIDEO

केरल के मरादु में समुद्र के किनारे बना आलीशान अपार्टमेंट को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रविवार को जमींदोज कर दिया गया. इस बहुमंजिला जैन कोरल कोव कॉम्प्लेक्स को गिराने के लिए इलाके में धारा-144 लगाई गई.

Updated on: 12 Jan 2020, 11:41 AM

कोच्चि:

केरल के कोच्चि (Kochi) में समुद्र किनारे बने सभी अवैध अपार्टमेंट परिसरों को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर गिराने का काम शुरू हो चुका है. शनिवार को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 19 मंजिला एच2ओ होलीफेथ अपार्टमेंट को गिरा दिया गया. इसके बाद रविवार को मरादु इलाके में जैन कोरल कोव कॉम्प्लेक्स को गिराया गया. बताया जा रहा है कि इस कॉम्प्लेक्स में 200 से ज्यादा फ्लैट बने थे. इमारत को गिराने से पहले जमीन से लेकर आसमान और समुद्री इलाके में भी धारा-144 लगाई गई थी. चंद मिनटों में इस इमारत को गिरा दिया गया. 

बताया जा रहा है कि दरअसल तटीय इलाकों में तटीय नियमन क्षेत्र मानदंडों का उल्लंघन कर इमारतें बनाई गई हैं. इलाके में बनी सभी अवैध इमारतों को गिराया जा रहा है. पुलिस महानिरीक्षक विजय सखारे ने इलाके में ड्रोन (Drone) उड़ाने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त आपराधिक एवं कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है, क्योंकि यह इलाका बेहद खतरनाक माना जाता है. बताया जा रहा है कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए 500 पुलिसकर्मियों को लगाया गया है.

यह भी पढ़ेंः कोच्चि में समुद्र के किनारे बना आलीशान अपार्टमेंट मिनटों में हुआ जमींदोज, देखें VIDEO

138 दिनों के अंदर फ्लैट गिराने का मिला था आदेश
इस 19 मंजिला एच2ओ होलीफेथ अपार्टमेंट परिसर जिसमें 90 फ्लैट हैं और 73 फ्लैट वाले अल्फा सेरीन परिसर को शनिवार को सुबह 11 बजे गिरा दिया गया. वहीं 122 फ्लैट वाले जैन कोरल कोव अपार्टमेंट परिसर को 12 जनवरी को सुबह 11 बजे गिराया जाएगा, जबकि 40 फ्लैट वाले गोल्डन कोयालोरम को दोपहर दो बजे गिराया जाएगा. तटीय नियमन क्षेत्र के मानदंडों का उल्लंघन कर कुल 343 फ्लैट बनाए गए थे.