आखिर कहां सुरक्षित हैं बेटियां, 7वीं क्लास की छात्रा के साथ स्कूल में रेप

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 07, 2019 09:08:41 PM
7वीं क्लास की छात्रा के साथ स्कूल में रेप

7वीं क्लास की छात्रा के साथ स्कूल में रेप (Photo Credit : प्रतिकात्मक )

नई दिल्ली:  

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं. लेकिन सवाल का जवाब निकालने में हर कोई नाकाम नजर आ रहा है. चाहे वो सरकार हो, पुलिस-प्रशासन हो या फिर वो समाज जहां से कुछ इंसान रूपी दरिंदें निकल रहे हैं. ओडिशा से आई ताजा घटना ने इस सवाल को और प्रबल कर दिया है कि आखिर बच्चियां कहां सुरक्षित है.

ओडिशा के कोरापुट के एक स्कूल में 7वीं क्लास में पढ़ने वाली छात्रा के साथ रेप की घटना सामने आई है. रेप का आरोप स्कूल के हेडमिस्ट्रेस के पति पर लगाया है. पुलिस का कहना है कि पीड़िता तीन महीने की गर्भवती है.

हालांकि इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़िता के बयान के आधार पर आरोपी को पकड़ा गया है. आगे की जांच जारी है.

इसे भी पढ़ें:महिला सुरक्षा को लेकर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, रेप से जुड़े केस में 2 महीने में मिलें न्याय

बता दें कि इन दिनों रेप की लगातार हो रही घटना से पूरे देश में गुस्से के माहौल है. हैदराबाद के बाद अब उन्नाव की घटना ने लोगों के गुस्से को इतना भड़का दिया है कि वो सड़कों पर उतर आए हैं. शुक्रवार को इंडिया गेट से राजघाट तक लोगों ने कैंडल मार्च निकाला.

गौरतलब है कि हैदराबाद में एक महिला डॉक्टर्स के साथ चार हैवानों ने गैंगरेप किया इसके बाद जला कर मार डाला. इस घटना के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. हालांकि चारों आरोपी एनकाउंटर में मारे गए. पुलिस पर हमला करके आरोपी भागने की कोशिश कर रहे थे.

और पढ़ें:उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत पर केशव प्रसाद मौर्य ने जताया दुख, बोले- फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी मामले की सुनवाई

इधर उन्नाव में लड़की के साथ गैंगरेप करके जला दिया गया. दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में इलाज के दौरान लड़की ने दम तोड़ दिया. इस मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

First Published: Dec 07, 2019 09:08:41 PM

RELATED TAG: Odisha, Rape, Crime,

Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो