सिक्किम में बड़ा उलटफेर, पवन कुमार चामलिंग की पार्टी के सभी विधायक बीजेपी में शामिल होंगे

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 13, 2019 12:26:43 PM
सिक्‍किम डेमोक्रेटिक फंट के नेता पवन कुमार चामलिंग

सिक्‍किम डेमोक्रेटिक फंट के नेता पवन कुमार चामलिंग (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

बीजेपी ने सिक्‍किम में बड़ा उलटफेर करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री पवन चमलिंग को छोड़कर सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (SDF) के सभी 14 विधायकों को अपने पाले में कर लिया है. एनडीटीवी की खबर के अनुसार, आज मंगलवार को सभी 14 विधायक बीजेपी में शामिल हो जाएंगे. पिछले 25 वर्ष के शासनकाल के बाद इसी साल मई में पवन कुमार चामलिंग की पार्टी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (SDF) राज्‍य में सत्‍तासीन थी.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान ने कोई भी हरकत की तो भुगतना होगा अंजाम, कश्मीर पर बोले जनरल बिपिन रावत

पवन कुमार चामलिंग देश में सबसे लंबे समय तक मुख्‍यमंत्री रहने वाले नेताओं में शुमार हैं. लोकसभा चुनाव के साथ हुए राज्‍य के विधानसभा चुनावों में पवन कुमार चामलिंग की पार्टी बहुमत हासिल नहीं कर पाई थी. 32 सीटों वाले विधानसभा में पार्टी के 15 विधायक ही जीतकर आ पाए थे. चुनाव में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा को 17 सीटें हासिल हुई थीं और प्रेम सिंह तमांग मुख्यमंत्री बने थे.

एक दिन पहले ही बीजेपी में शामिल हुई थीं बबीता फोगाट

सोमवार को ही पहलवान बबीता फोगाट (Babita Phogat) व उनके पिता महावीर फोगाट (Mahaveer Phogat) केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू की मौजूदगी में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी (BJP) में शामिल हुए थे. द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित महावीर फोगाट (Mahaveer Phogat) इस साल की शुरुआत में अजय चौटाला की जननायक जनता पार्टी में शामिल हुए थे. हालांकि, वह सोमवार को बीजेपी (BJP) मुख्यालय में अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी करने के लिए सरकार की सराहना कर रहे थे. अनुच्छेद 370 जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करता था. बीजेपी (BJP) में शामिल होने के बाद रिजिजू ने महावीर फोगाट (Mahaveer Phogat) की सराहना की. उन्होंने कहा, 'उन्होंने कई महान पहलवानों को बनाया है.'

First Published: Aug 13, 2019 12:19:21 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो