जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्छेद 370 हटाने से खुश TDP के 60 नेता बीजेपी में शामिल

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 19, 2019 07:14:47 PM
बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

मोदी है तो मुमकिन है. दो बड़े फैसलों ने विरोधियों का भी दिल जीतने वाले पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)की बीजेपी की ताकत बढ़ती ही जा रही है. अभी हफ्तेभर पहले सिक्‍किम की सभी सीटों पर जमानत जब्‍त कराने वाली बीजेपी राज्‍य में प्रमुख विपक्षी पार्टी बन गई. सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) नेता और पूर्व मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग की पार्टी के 13 में से 10 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए. इसी तरह रविवार को चंद्रबाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के करीब 60 प्रमुख नेता और उनके हजारों समर्थक रविवार को बीजेपी में शामिल हो गए.

तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के इन नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली. इस मौके पर जेपी नड्डा ने कहा कि संगठन की चुनाव प्रक्रिया सितंबर से शुरू होगी और 31 दिसंबर से पहले बीजेपी का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः देखता रह जाएगा पाकिस्‍तान, यह इस्‍लामिक देश इस हफ्ते पीएम मोदी काे देगा बड़ा सम्‍मान

जून में तेदेपा छोड़कर बीजेपी में आए लंका दिनकर ने कहा कि हमारी आंध्र प्रदेश और तेलंगाना इकाई के लिए यह बहुत अच्छा संकेत है. बीजेपी में शामिल हुए हजारों कार्यकर्ताओं में से कुछ राष्ट्रीय स्तर के बड़े नाम भी शामिल हैं. सरकार के तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाने और अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले के बाद अब भी बहुत से नेता हमारे साथ जुड़ना चाहते हैं.

यह भी पढ़ेंः खिसियाया पाकिस्तान अब इस तरह भारत को उकसा रहा, मिलेगा कड़ा जवाब

जेपी नड्डा ने बीजेपी के संगठन के चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं से कहा कि सितंबर में देशभर के 8 लाख बूथस्तर के चुनाव कराए जाएंगे. अक्टूबर में मंडल स्तर पर और नवंबर में जिलास्तर पर चुनाव होंगे. 15 दिसंबर तक सभी राज्यों में संगठन के चुनाव की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी. इसके बाद बीजेपी को 31 दिसंबर से पहले नया राष्ट्रीय अध्यक्ष भी मिल जाएगा.

यह भी पढ़ेंः UP में कानून का नहीं, बल्कि गुंडों और बदमाशों का 'जंगलराज', मायावती ने योगी सरकार पर बोला हमला

बता दें पिछले हफ्ते सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) नेता और पूर्व मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग की पार्टी के 13 में से 10 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए. अब एसडीएफ के पास पूर्व मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग समेत 3 विधायक बचे हैं. राज्य में सिक्किम क्रांतिकारी पार्टी की सरकार है. उसके पास कुल 16 विधायक हैं. 3 सीटें खाली हैं. ऐसे में बहुमत के लिए 15 विधायकों का समर्थन जरूरी है.

First Published: Aug 19, 2019 05:04:16 PM

RELATED TAG: Bjp, Tdp, Jp Nadda,

Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो