BREAKING NEWS
  • बहरीन में बोले पीएम नरेंद्र मोदी- ऐसा लग रहा कि मैं भारत में ही हूं- Read More »
  • PAK को भारत के साथ कारोबार बंद करना पड़ा भारी, अब इन चीजों के लिए चुकाने पड़ेंगे 35% ज्यादा दाम- Read More »
  • मुंबई के होटल ने 2 उबले अंडों के लिए वसूले 1,700 रुपये, जानिए क्या थी खासियत- Read More »

जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में बड़ा हादसा, पुराना पीपल का पेड़ गिरा, 6 लोग घायल

News State Bureau  |   Updated On : January 24, 2019 03:45 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

जयपुर:  

जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में एक बड़ा हादसा हुआ है. जहां यह कार्यक्रम चल रहा था वहां एक पुराना पीपल का पेड़ गिर गया जिसके नीचे करीब आधा दर्जन लोग दब गए. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया. शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक पीपल के पेड़ की एक बड़ी शाखा लिटरेचर फेस्टिवल के लंच एरिया में लोगों पर गिर गई. जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल ने मंगलवार को अपने 12वें संस्करण के बहुप्रतीक्षित वक्ताओं की दूसरी सूची की घोषणा की. इस सूची में अहदाफ सोइफ, अमिताभ बागची, अमिताव कुमार, अनीता नायर, अरुणा रॉय, अशोक चक्रधर, अश्विन सांघी जैसे दिग्गज वक्ता शामिल हैं. वार्षिक जी फेस्ट अगले साल 24 से 28 जनवरी के बीच जयपुर के डिग्गी पैलेस होटल में आयोजित किया जाएगा. फेस्ट में वक्ता बहस, विचार-विमर्श, एकजुटता और साहित्य के प्रति स्थायी प्रेम को प्रदर्शित करेंगे.

दूसरी सूची में इतिहासकारों, संचालकों, शिक्षाविदों, कार्यकर्ताओं और प्रशासकों का विविध मिश्रण है. इसके साथ ही सूची में सिनेमा से जुड़े काम और लेखकों को भी दूसरी सूची में प्रमुखता से जगह दी गई है. इनमें अनुभवी फिल्म इतिहासकार, शिक्षक, सामाजिक कार्यकर्ता और भारत के कई श्रेष्ठ उभरते लेखक शामिल हैं.

आगामी सप्ताह में जी जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में शामिल होने वाले अभी कई और वक्ताओं के नाम की घोषणा की जाएगी.

फेस्टिवल के साथ-साथ आयोजित होने वाले जयपुर म्यूजिक स्टेज में 'सभी तरह के संगीत' का जश्न शामिल होगा, जिसमें संगीत की विभिन्न शैलियां एकसाथ एक मंच पर आएंगी. इस दौरान स्टेज पर विविध कलाकार, बहुमुखी शैली, साउंड और हिस्ट्री वाले अंतर्राष्ट्रीय फलक के कलाकार परफॉर्म करेंगे.

दूसरी सूची में शामिल अन्य वक्ता हैं एसनी सायर्सटैड, देवदत्त पटनायक, जेम्स क्रैबट्री, जेम्स मैलिन्सन, जैरी पिंटो, कनिश्क थरूर, किम वाग्नेर, केजे अल्फोंस, मकरंद परांजपे, मनोरंजन ब्यापारी, मेघना गुलजार, नैना लाल किदवई, नवीन चावला, नीलेश मिश्रा, राणा दासगुप्ता, रॉय स्ट्रांग, रूबी लाल, रुथ पेडल, संदीप उन्नीथन, शोभा डे, शुभांगी स्वरूप, स्टीव कॉल और सुबोध गुप्ता.

First Published: Thursday, January 24, 2019 03:39:18 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Jaipur Literature Festival, Literature Festival,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो