27 पूर्व सांसद नहीं खाली कर रहे हैं सरकारी बंगला, सरकार करेगी ये कार्रवाई

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 15, 2019 07:37:11 PM
संसद

संसद (Photo Credit : न्यूज स्टेटस )

नई दिल्ली:  

27 पूर्व सांसद अभी भी अपना सरकारी बंगला खाली नहीं कर रहे हैं जिसकी वजह से लोकसभा चुनाव में चुनकर आए हुए नये सांसदों को सरकारी आवास देने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लोकसभा की आवास समिति के अध्यक्ष अब 27 पूर्व सांसदों को बंगला खाली करने को लेकर दिल्ली पुलिस को पत्र लिखेंगे. सूत्रों की मानें तो अध्यक्ष ने पूर्व सांसदों से सरकारी बंगला खाली कराने के लिए पुलिस से मदद मांगी है.

आपको बता दें कि मौजूदा समय में 27 ऐसे पूर्व सांसद हैं जिन्हें सरकारी आवास खाली करने के लिए चेतावनी और नोटिस भेजने के बावजूद भी उन्होंने अब तक सरकारी बंगले नहीं खाली किए. साल 2019 के लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने केंद्रीय मंत्रिमंडल की सिफारिश पर 25 मई को 16वीं लोकसभा तत्काल प्रभाव से भंग कर दी थी. जिसके बाद से अबतक 27 पूर्व सांसदों ने सरकारी बंगला खाली नहीं किया है जिसकी वजह से नवनिर्वाचित सांसदों को सरकारी आवास नहीं मिल पा रहा है.

यह भी पढ़ें- कंगाल पाकिस्तान को PM मोदी ने दिया झटका, कहा-अपना पानी भी नहीं पाक में नहीं बहने देंगे

वहीं लोकसभा सचिवालय ने संसद के पुनर्निर्माण या फिर नए संसद भवन के निर्माण को लेकर सांसदों से राय मांगी है. लोकसभा सचिवालय ने सभी सांसदों को इस बाबत एक पत्र लिखा है. इस पत्र में लिखा गया है कि संसद भवन के पुनर्निर्माण या नये संसद भवन के निर्माण पर विचार किया जा रहा है. इसके अलावा पत्र में ये भी लिखा है कि, सभी सांसदों को यह कहा गया है कि वो मौजूदा संसद भवन के बारे में अपनी राय दें ताकि मौजूदा व्यवस्था में कमियों को सुधारने में अपनी राय दें.

यह भी पढ़ें- अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के बाद हम अभेद्य कवच में सुरक्षित : अमित शाह

First Published: Oct 15, 2019 07:35:39 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो