BREAKING NEWS
  • झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019) में कुल 18 रैलियों को संबोधित करेंगें गृहमंत्री अमित शाह- Read More »
  • केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने खोया आपा, प्रदर्शनकारियों पर भड़के, कही ये बड़ी बात - Read More »
  • आयकर ट्रिब्यूनल ने गांधी परिवार को दिया झटका, यंग इंडिया को चैरिटेबल ट्रस्ट बनाने की अर्जी खारिज- Read More »

चेन्नई एयरपोर्ट पर 1.5 करोड़ रुपये का सोना और ईरानी केसर बरामद, तीन गिरफ्तार

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 10, 2019 06:52:09 PM
सोना बरामद

सोना बरामद (Photo Credit : ANI )

चेन्नई :  

चेन्नई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लगभाग 1.5 करोड़ रुपये का सोना और ईरानी केसर बरामद किया गया है. साथ ही तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. हवाई अड्डे पर कस्टम कमिश्नर को यह बड़ी सफलता मिली है. कस्टम कमिश्नर ने बताया कि 1.8 किलो सोना बरामद किया गया है. जिसकी कीमत 71.5 लाख रुपये बताई जा रही है. वहीं 26.5 किलो ईरानी केसर बरामद किया गया है. जिसकी कीमत 63.6 लाख रुपये बताई जा रही है. इसके साथ ही तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है. मामले की जांच चल रही है.

यह भी पढ़ेें-  संजय निरुपम का बड़ा बयान, कांग्रेस-NCP की सरकार एक कल्पना, शिवसेना का साथ होगा घातक

कस्टम पुलिस कमिश्नर ने बताया कि चेन्नई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 71.5 लाख रुपये का 1.8 किलोग्राम सोना रबड़ी स्प्रीड के रूप में मिला. जिसे आरोपी ने अपने पैंट के कमर बैंड के अंदर छुपाया था. पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही सोना भी बरामद कर लिया.

बता दें कि वैश्विक स्तर पर नशीली पदार्थ या महंगे धातुओं की तस्करी करने वाले गिरोह मुख्य रूप से हवाई जहाज के जरिए अपना धंधा चलाते हैं. दुनियाभर से आए दिन ऐसी खबरें आती हैं कि एयरपोर्ट अधिकारियों ने अवैध सामान की तस्करी कर रहे लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस के हवाले कर दिया है. ऐसे तस्कर मुख्य रूप से होरोइन, कोकेन, सोना, हीरे आदि चीजें अवैध तरीके से इधर-उधर भेजते हैं. हालांकि कई बार ऐसे गिरोह पकड़े जाते हैं, लेकिन कई बार तो ये तस्कर अपने मंसूबों में कामयाब भी हो जाते हैं.

यह भी पढ़ेें- कांग्रेस अध्यक्ष ने CM योगी कोयले का दाम कम करने के लिए लिखा पत्र

इसी कड़ी में तस्करों के एक गिरोह ने भारी मात्रा में सोने की तस्करी करने के लिए एयर इंडिया का सहारा लिया. लेकिन वे अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाए और चेन्नई एयरपोर्ट अधिकारियों ने फ्लाइट के टॉयलेट से 5.6 किलो सोना जब्त कर लिया. जब्त किए गए सोने की छड़ों की कुल कीमत करीब 2 करोड़ 24 लाख रुपये बताई जा रही है. एयर इंडिया का ये विमान दुबई से उड़ान भरकर चेन्नई से होते हुए दिल्ली आ रहा था. अधिकारियों ने बताया कि दुबई से आ रहा ये सोना दिल्ली पहुंचाया जा रहा था.

यह भी पढ़ेें-महाराष्ट्र : BJP कोर कमेटी की बैठक बेनतीजा, केंद्रीय नेतृत्व पर छोड़ा सरकार बनाने का फैसला

कस्टम अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने गुप्त सूचना की जानकारी के आधार पर फ्लाइट की तलाशी ली थी. अधिकारी जब विमान के टॉयलेट में तलाशी लेने पहुंचे तो उनकी नजर उन 4 बंडलों पर पड़ी, जिन्हें काले टेप से चिपका कर अंदर छिपाया गया था. अधिकारियों ने जब सभी बंडल खोले तो उनमें से 5.6 किलो सोने की छड़ें बरामद हुईं. हालांकि अभी तक किसी ने भी फ्लाइट के टॉयलेट में छिपाए गए सोने की जिम्मेदारी नहीं ली है. एयरपोर्ट अधिकारी इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं.

First Published: Nov 10, 2019 05:08:02 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो