BREAKING NEWS
  • Mini Surgical Strike: वीके सिंह का पाकिस्तान को जवाब, बोले- कई बार पूंछ सीधी...- Read More »

पीएम मोदी-शी चिनफिंग की बैठक से पहले 11 तिब्बती प्रदर्शनकारी गिरफ्तार

पीटीआई  |   Updated On : October 12, 2019 01:00:00 AM
पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति शी चिनफिंग

पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति शी चिनफिंग (Photo Credit : ANI )

नई दिल्ली:  

पुलिस ने यहां शुक्रवार को हवाई अड्डे और चीनी राष्ट्रपति के ठहरने वाले होटल के बाहर कथित रूप से प्रदर्शन की कोशिश कर रहे 11 संदिग्ध तिब्बतियों को हिरासत में लिया. अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग इसी होटल में ठहरने वाले हैं. पुलिस ने यह जानकारी दी. शी चिनफिंग शुक्रवार और शनिवार को तटीय शहर मामल्लापुरम के समीप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी दूसरी अनौपचारिक बैठक करने वाले हैं.

पुलिस ने तिब्बती झंडे के साथ मौजूद एक शख्स को वहां से दूर ले गयी और यहां पहुंचने के बाद चीनी राष्ट्रपति जिस होटल में ठहरने वाले हैं उसके बाहर अचानक प्रदर्शन की कोशिश कर रहे चार अन्य को भी दूर ले गयी.

और पढ़ें:पीएम नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच सकारात्मक माहौल में हुई मुलाकात

कुछ पुलिसकर्मी प्रदर्शनकारी को एक ऑटोरिक्शा में बैठा कर दूर ले गये, जबकि चार अन्य को पुलिस वाहन में ले जाया गया. इस बीच हवाईअड्डा पुलिस ने बताया कि उन्होंने शी के पहुंचने से पहले हवाईअड्डा पर प्रदर्शन की कोशिश कर रहे छह तिब्बतियों को हिरासत में लिया.

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने ‘पीटीआई’ को बताया, ‘हमने उन्हें अपने पास रखा है. अब तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है.’ शहर और मामल्लापुरम, किसी किले में तब्दील हो गया है और जिस स्टार होटल में चिनफिंग ठहरने वाले हैं उसे बहुस्तरीय सुरक्षा घेरे में रखा गया है. दोनों देशों के बीच विभिन्न द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा को लेकर मोदी और चिनफिंग अनौपचारिक बैठक में हिस्सा लेने के लिये यहां शुक्रवार को पहुंचे.

First Published: Oct 12, 2019 01:00:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो