BREAKING NEWS
  • इस्लाम और ईमान दोनों को भूल गए तालिबान खान- Read More »
  • ठाणे में कांग्रेस पर जमकर बरसे राजनाथ सिंह, कहा-हम सुपरसोनिक स्पीड से बढ़ रहे हैं- Read More »
  • BJP ने J&K में PDP और NC का किला भेदा, डेढ़ दर्जन नेता भाजपा में होंगे शामिल, ये है मास्टर प्लान- Read More »

100 लाख करोड़ रुपये आधुनिक इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर में लगाए जाएंगे : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 15, 2019 08:50:04 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

लाल किले की प्राचीर से भाषण देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को कहा कि हमारा देश आगे बढ़ना चाहिए इसके लिए सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है और आगे भी करती रहेगी. स्‍वतंत्रता दिवस (Independence Day) के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि देश को आगे बढ़ाने के लिए इंक्रीमेंटल प्रोग्रेस करनी होगी. उन्‍होंने कहा कि कोई कुछ भी कहे, लेकिन सामान्‍य मानवी का सपना अच्‍छी व्‍यवस्‍था से पूरा होता है, हमने तय किया है कि सरकार आधुनिक इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर होने चाहिए. इसमें हर गांव में बिजली पानी की व्‍यस्‍था और अन्‍य सुविधाएं शामिल की जाएंगी. 

यह भी पढ़ें ः Article 370 Scrapped: जो 70 साल से हो न सका उसे हमने 70 दिन में करके दिखा दिया: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि आज देश की सोच बदल गई है, पहले जो व्यक्ति बस अड्डे की मांग करता था, आज वह पूछता है कि साहब, हवाई अड्डा कब आएगा. पहले गांव में पक्की सड़क की मांग होती थी और आज लोग पूछते हैं कि सड़क फोर लेन बनेगी या 6 लेन. उन्होंने कहा कि देश का मिजाज बदल रहा है. देश के लोगों का सपना पूरा करना उनकी खुद की और सरकार की प्राथमिकता में शामिल है. इसके लिए जो भी प्रयास होंगे, वह किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें ः Article 370 Scrapped: जो 70 साल से हो न सका उसे हमने 70 दिन में करके दिखा दिया: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने (PM Narendra Modi) कहा कि दुनिया भारत को बाजार मानती है, लेकिन अब हमें भी दुनिया के लिए तैयार रहना होगा. हर जिले में एक खूबी है, जिसे दुनिया में प्रचारित करना चाहिए. देश के उत्पाद को ग्लोबल मार्केट तक पहुंचाना जरूरी है. उन्‍होंने कहा कि आजादी के 70 सालों में देश दो ट्रिलियन इकनॉमी तक पहुंचा. इसके बाद 2014 से 2019 तक हम लोग दो से तीन ट्रिलियन तक पहुंच गए. उन्‍होंने कहा कि आज की तारीख में पांच ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था मुश्किल लग सकती है, लेकिन इसके बाद भी अगर हम काम नहीं करेंगे तो देश कैसे चलेगा.

First Published: Aug 15, 2019 08:50:04 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो