logo-image

'गुजरात मॉडल' हिल गया है, 2019 तक पूरी तरह खत्म न हो जाए: शिवसेना

शिवसेना ने मंगलवार को कहा कि 150 सीट जीतने का लक्ष्य बनाए बीजेपी की गुजरात चुनाव में 99 सीट पर जीत के बाद विकास का 'गुजरात मॉडल' हिल गया है।

Updated on: 19 Dec 2017, 03:37 PM

highlights

  • बीजेपी गुजरात में 99 सीट पर जीत दर्ज कर राज्य में लगातार छठी बार सरकार बनाने जा रही है
  • शिवसेना ने कहा कि 'गुजरात मॉडल' हिल गया है और 2019 तक पूरी तरह खत्म न हो जाय

मुंबई:

गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 182 सीट में 99 पर जीत दर्ज कर राज्य में लगातार छठी बार सरकार बनाने जा रही है, लेकिन केंद्र में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने पार्टी पर हमला बोला है।

शिवसेना ने मंगलवार को कहा कि 150 सीट जीतने का लक्ष्य बनाए बीजेपी की गुजरात चुनाव में 99 सीट पर जीत के बाद विकास का 'गुजरात मॉडल' हिल गया है।

शिवसेना ने अपने दैनिक मुखपत्र 'सामना' में हिमाचल प्रदेश और गुजरात में जीत के लिए बधाई दी, हालांकि भगवा पार्टी को सावधान भी किया और कहा कि इस चुनाव परिणाम को 2019 लोकसभा चुनाव के लिए चेतावनी के तौर पर लिया जाना चाहिए।

गठबंधन में रहते हुए शिवसेना ने पिछले कई दिनों से बीजेपी पर लगातार हमला बोला है और उग्र रूप दिखाकर गठबंधन तोड़ने की बात करती रही है।

शिवसेना ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में बीजेपी तिहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सकी, जिसके विकास के दावे को अन्य राज्यों में मॉडल के रूप में देखा जाता है।

सामना में लिखा गया है, 'प्रधानमंत्री ने पूरे चुनाव प्रचार में गुजराती अस्मिता, पाकिस्तान, हिन्दू-मुस्लिम का आह्वान कियास लेकिन पिछले 22 सालों में हुए कथित विकास के बारे में किसी ने चर्चा नहीं की।'

और पढ़ें: भगवा दुर्ग में मजबूत हुई कांग्रेस, गुजरात में छठी बार BJP बनाएगी सरकार, सीटें घटी-जनाधार बढ़ा

सामना में यह भी लिखा गया है कि शहरी क्षेत्रों में नोटबंदी और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) का असर बीजेपी पर नहीं हुआ।

उद्दव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी ने कहा कि पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने अपनी रैली में हजारों लोगों को प्रभावित किया और कांग्रेस युवा नेताओं के साथ बीजेपी को 99 सीट पर रोकने पर कामयाब रही।

सेना ने निष्कर्श करते हुए कहा कि 'गुजरात मॉडल' हिल गया है और आशा है कि 2019 में यह पूरी तरह से खत्म न हो जाय।

और पढ़ें: गुजरात-हिमाचल फतह के बाद बोले PM मोदी, नतीजे GST पर जनादेश