logo-image

आंध्र के लिए 'विशेष दर्जे' को लेकर उग्र हुई YSR कांग्रेस, कहा- मांग नहीं मानी तो इस्तीफा देंगे सभी सांसद

विशेष दर्जे की मांग को लेकर वाईएसआर कांग्रेस ने घोषणा की है कि यदि संसद सत्र के खत्म होने से पहले सरकार उनकी मांग को नहीं मानती है तो पार्टी के सभी सांसद इस्तीफा दे देंगे।

Updated on: 26 Mar 2018, 07:58 PM

नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जे की मांग को लेकर संसद में लगातार गतिरोध जारी है। बजट सत्र के दूसरे सेशन में आंध्र की सत्तारूढ़ तेलुगूदेशम पार्टी और मुख्य विपक्षी दल वाईएसआर कांग्रेस लगातार विशेष दर्जे की मांग को लेकर संसद के अंदर और बाहर दोनों जगह प्रदर्शन कर रहे हैं।

इसी मांग को लेकर वाईएसआर कांग्रेस ने घोषणा की है कि यदि संसद सत्र के खत्म होने से पहले सरकार उनकी मांग को नहीं मानती है तो पार्टी के सभी सांसद इस्तीफा दे देंगे।

लोकसभा के सांसद एम. राजमोहन रेड्डी ने कहा,' यदि संसद 5 अप्रैल को बिना किसी घोषणा के अनिश्‍चितकाल तक स्‍थगित हो जाती है तो उनकी पार्टी के सभी सांसद अगले ही दिन इस्तीफा दे देंगे।'

यह भी पढ़ें: बीजेपी-आरएसएस पर भड़की ममता, पूछा, 'कभी राम को बंदूक के साथ देखा है क्या?'

गौरतलब है कि वाईएसआर कांग्रेस ने बजट सत्र के दूसरे सेशन में NDA सरकार के खिलाफ 4 बार अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया है। हालांकि गतिरोध के चलते यह प्रस्ताव संसद में एक बार भी पेश नहीं हो सका।

रेड्डी ने कहा कि जब तक संसद सत्र में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा नहीं होती तब तक वो नोटिस देते रहेंगे।

आपको बता दें कि 5 अप्रैल को वर्तमान बजट सत्र समाप्त हो जाएगा।

आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिलाने की मांग पर सत्तारूढ़ टीडीपी और विपक्ष दोनों एकजुट होते दिखाई दे रहे हैं। इससे पहले सत्तारूढ़ टीडीपी ने विशेष दर्जे की मांग को लेकर खुद को बीजेपी नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन से अलग कर लिया था।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी और स्मृति ईरानी के बीच छिड़ा ट्विटर वार, कहा- छोटा भीम भी ज्यादा समझदार