logo-image

CBI डायरेक्‍टर आलोक वर्मा के मामले की जांच रिपोर्ट पर फैसले के लिए आज भी होगी महत्‍वपूर्ण बैठक

एक दिन पहले हुई बैठक में CVC (केंद्रीय सतर्कता आयोग) ने कार्रवाई से संबंधित तमाम दस्तावेजों को बैठक में रखा.

Updated on: 10 Jan 2019, 09:25 AM

नई दिल्ली:

सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा की बहाली के बाद सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर मामले की जांच के लिए आज प्रधानमंत्री आवास पर चयन समिति की महत्‍वपूर्ण बैठक होगी. एक दिन पहले हुई बैठक में CVC (केंद्रीय सतर्कता आयोग) ने कार्रवाई से संबंधित तमाम दस्तावेजों को बैठक में रखा. बुधवार को हुई महत्वपूर्ण बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी समेत जस्टिस एके सीकरी और विपक्ष के नेता के तौर पर मल्लिकार्जुन खड़गे मौजूद थे. बैठक से पहले CVC से भी अधिकारी CBI (सीबीआई, केंद्रीय जांच ब्‍यूरो) निदेशक आलोक कुमार वर्मा से संबंधित दस्तावेज लेकर आए थे. उन दस्तावेजों का अध्ययन करने के बाद इस मसले पर फैसला लिया जाएगा. CVC के वरिष्ठ सूत्रों ने यह जानकारी दी.

यह भी पढ़ें : अयोध्या विवाद: सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ आज से शुरू करेगी सुनवाई

बता दें कि CBI (सीबीआई) डायरेक्टर आलोक वर्मा के डायरेक्टर पद पर फिर से सीमित शक्तियों के साथ बहाली के बाद मामले की जांच के लिए बनी चयन समिति में सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस एके सीकरी को शामिल किया गया है. नियम के मुताबिक, समिति में चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई होते लेकिन उनक गैरमौजूदगी में सीकरी उनके प्रतिनिधि के तौर पर उपस्‍थित रहेंगे. इनके अलावा इस कमेटी में पीएम नरेंद्र मोदी और विपक्ष के नेता के तौर पर मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल हैं.

यह भी पढ़ें : गरीब सवर्णों को भी सरकारी नौकरियों और शिक्षा में मिलेगा 10 फीसदी आरक्षण, राज्यसभा से भी बिल पारित

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को डायरेक्टर के पद पर फिर से बहाल करने और मामले को चयन समिति के पास भेजने का आदेश दिया था. कोर्ट ने आलोक वर्मा को पद पर रहते हुए कोई नीतिगत फैसले नहीं लेने का आदेश दिया था. फैसले के बाद बुधवार को उन्होंने पद संभाल लिया. 23-24 अक्टूबर की रात को वर्मा लगभग ढाई महीने बाद काम पर लौट आए हैं.