logo-image

जायरा वसीम छेड़खानी मामला: महबूबा मुफ़्ती ने आरोपी के खिलाफ सख़्त कार्रवाई की मांग की

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में नागरिक उड्ययन मंत्री अशोक गणपित राजू, राज्य मंत्री जयंत सिंहा और विस्तारा एयरलाइंस को भी टैग किया है।

Updated on: 10 Dec 2017, 02:33 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने अभिनेत्री ज़ायरा वसीम के साथ फ्लाइट में हुए छेड़खानी मामले में उड्डयन मंत्रालय और विस्तारा एयरलाइंस से कार्रवाई करने की मांग की है।

मुफ़्ती ने ट्विटर पर इस घटना की जांच की मांग करते हुए लिखा, 'महिलाओं के साथ किसी भी तरह की अपराधिक घटना में तेज़ और प्रभावी तरीके से काम होना चाहिए। दो लड़की की मां होने के नाते मैं इस घटना से काफी आहत हूं। आशा है कि संबंधित अधिकारी इस मामले को संज्ञान में लेंगे और आरोपी के ख़िलाफ़ जल्द-से-जल्द सख़्त कार्रवाई होगी।'

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में नागरिक उड्ययन मंत्री अशोक गणपित राजू, राज्य मंत्री जयंत सिंहा और विस्तारा एयरलाइंस को भी टैग किया है।  

वहीं जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी छेड़छाड़ करने वाले यात्री को दंडित करने की मांग की है।

अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, "एयर विस्तारा द्वारा पुलिस के समक्ष उस यात्री की पहचान की जानी चाहिए और कानूनी कार्रवाई के लिए मामला दायर करना चाहिए। ऐसा नहीं होना चाहिए कि 'वह मेरे पैरों पर गिर गया इसलिए मैंने उसे माफ कर दिया।" 

जायरा वसीम के साथ छेड़छाड़ मामले में नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने विस्तारा से मांगी जानकारी

उमर का यह बयान 17 वर्षीय राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता कश्मीरी अभिनेत्री द्वारा अपनी दुखद यात्रा की शिकायत करने के बाद आया है जिसमें जायरा ने कहा कि विमान में उनकी पिछली सीट पर बैठा अधेड़ उम्र का शख्स अपना पैर उनकी गर्दन और पीठ पर रगड़ रहा था। 


राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने भी दंगल की अभिनेत्री से पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का आग्रह किया है।

वहीं, विस्तारा एयरलाइंस ने इस मामले की जांच की बात कही है। 

एयरलाइंस ने ट्विटर पर लिखा, 'हमने जायरा वसीन के अनुभव से संबंधित खबरें देखी हैं। हम विस्तृत जांच कर रहे हैं और हर तरह से जायरा का समर्थन करेंगे। ऐसे व्यवहार को हम बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे।'

'दंगल गर्ल' जायरा वसीम ने फ्लाइट में छेड़छाड़ का लगाया आरोप, विस्तारा एयरलांइस करेगी जांच