logo-image

कमल हासन ने कहा- हिंदू आतंकवाद सच्चाई, दक्षिणपंथी हिंसा में शामिल हैं

राजनीति में आने की अटकलों के बीच दक्षिण की फिल्मों के अभिनेता कमल हासन ने 'हिंदू आतंकवाद' की बात कर विवाद खड़ा कर दिया है। उन्होंने अपने एक लेख में कहा है कि दक्षिणपंथी विचारधारा वाले हिंसा में शामिल हैं और वो ये नहीं कह सकते कि हिंदू आतंकवाद नहीं है।

Updated on: 02 Nov 2017, 05:40 PM

नई दिल्ली:

राजनीति में आने की अटकलों के बीच दक्षिण की फिल्मों के अभिनेता कमल हासन ने 'हिंदू आतंकवाद' की बात कर विवाद खड़ा कर दिया है। उन्होंने तमिल साप्ताहिक पत्रिका 'आनंदा विकटन' में लिखे अपने लेख में कहा है कि दक्षिणपंथी विचारधारा वाले हिंसा में शामिल हैं और वो ये नहीं कह सकते कि हिंदू आतंकवाद नहीं है।

उन्होंने कहा कि हिंदू कट्टरपंथी पहले बातचीत करते थे लेकिन अब वो हिंसा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों का सत्यमेव जयते से विश्वास उठ चुका है।

उन्होंने कहा है, 'राइट विंग हिंदी आतंकवाद की चर्चा को नकार नहीं सकता है क्योंकि आतंकवाद उनके कैंप में भी फैल चुका है।'

लेख में उन्होंने कहा, 'सत्य की विजय होती है बदलकर अब ताकत की ही जीत होती है हो गया है। इससे लोग अमानवीय हो गए हैं।'

कमल हासन के इस लेख से साफ है कि वो बीजेपी से दूरी बनाए रखना चाहते हैं। फिलहाल ऐसा लग रहा है कि आने वाले समय में वो आम आदमी पार्टी से हाथ मिलाना चाहते हैं। कुछ दिनों पहले ही उन्होंने अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी।

और पढ़ें: PM ने कांग्रेस को बताया लाफिंग क्लब,कहा- 'राक्षसों' से दिलाएंगे मुक्ति

हासन का ये लेख केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन के सवाल के उत्तर में आया है जिसमें उन्होंने हासन से पूछा था कि तमिल-द्रविण संस्कृति को सांप्रदायिकता खत्म कर रही है और इसके बारे में वो क्या सोचते हैं।

कमल हासन के इस बयान पर आरएसएस के विचारक राकेश सिन्हा की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कमल हासन से अपने बयान के लिये माफी मांगने के लिये कहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कमल हासन के लेख का वक्त महत्वपूर्ण है, जब केंद्रीय एजेंसियों ने पीएफआई पर बैन लगाने की बात कही, तो कमल हासन ने हिंदू आतंक की बात कहकर उसे बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

और पढ़ें: NTPC हादसा Live: राहुल को लापरवाही का अंदेशा, बोले- निष्पक्ष जांच हो