logo-image

एंटी रोमियो स्क्वॉड को सीएम योगी आदित्यनाथ का निर्देश, किसी भी शख्स का ना सिर मुंडवाया जाए ना ही उसे मुर्गा बनाया जाए

योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद यूपी की नई सरकार का अगर कोई फैसला सबसे ज्यादा चर्चा में हे तो वो है एंटी रोमियो स्क्वॉड।

Updated on: 31 Mar 2017, 04:18 PM

नई दिल्ली:

योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद यूपी की नई सरकार का अगर कोई फैसला सबसे ज्यादा चर्चा में है तो वो है एंटी रोमियो स्क्वॉड।

एंटी रोमियो स्क्वॉड बनने के बाद यूपी पुलिस जिस तरह से लोगों को खासकर युवा जोड़ों और महिला-पुरुष मित्रों को परेशान कर रही है उससे इस फैसले पर ही सवाल उठने लगे थे। स्क्वॉड के गलत इस्तेमाल को रोकने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ को पुलिस वालों के लिए नई गाइडलाइन जारी करनी पड़ी।

योगी आदित्यनाथ का पुलिसवालों को निर्देश

सीएम योगी ने पुलिसवालों को सख्त आदेश दिया है कि एंटी रोमियो स्क्वॉड अगर किसी युवक को पकड़ता है तो ना तो उसका सिर मुंडवाया जाए, ना ही मुंह पर कालिख पोती जाए और ना ही उन्हें मुर्गा बनने के लिए कहा जाए।

एंटी रोमियो स्क्वॉड बनने के बाद से ही सीएम आदित्यनाथ को ये शिकायत मिल रही थी की पुलिस निर्दोष लोगों को भी परेशान कर रही है। इसके साथ ही पुलिसवाले छेड़छाड़ के नाम पर लोगों से ज्यादती कर रहे हैं। इन्ही शिकायतों के बाद योगी ने ये फैसला किया।

ये भी पढ़ें: आय से अधिक संपत्ति मामला: CBI ने वीरभद्र सिंह के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

बीते दिनों इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने भी इस मामले में यूपी सरकार को नसीहत दी थी। हाई कोर्ट ने कहा था कि एंटी रोमियो स्क्वॉड आरोपियों के साथ ऐसा कोई ऐसा व्यवहार ना करे जो कानूनी रूप से सही नहीं है।

ये भी पढ़ें: खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में बम विस्फोट में 22 की मौत, 50 घायल

इस फैसले के साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के मुख्य पुलिस अधिकारियों को लगातार एंटी रोमियो स्क्वॉड के कामों को रिव्यू करने का भी आदेश दिया है।