logo-image

मॉब लिंचिंग पर बोले योगी, गाय और इंसान दोनों अहम, कांग्रेस दे रही बेवजह मामले को तूल

मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के दौरान राहुल गांधी और विपक्ष की हरकत को लेकर योगी आदित्यनाथ ने फिर से वार किया है।

Updated on: 25 Jul 2018, 04:55 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मॉब लिंचिंग को बेवजह तूल देने का मामला बताते हुए कांग्रेस पर वार किया है। योगी आदित्यनाथ ने हाल फिलहाल में हुई मॉब लिंचिंग की तुलना 1984 में हुए सिख दंगों से की। 

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ' इस मुद्दे को बेवजह तूल दी जा रही है। अगर हम मॉब लिंचिंग की बात करते हैं तो 1984 क्या था? कानून और व्यवस्था राज्य की ज़िम्मेदारी होती है।एक घटना को पहाड़ बनाने के कांग्रेस के इरादे कभी सफल नहीं होंगे।'

इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने कहा,' हम सभी को सुरक्षा देंगे लेकिन इसे लेकर सभी की ज़िम्मेदारी बनती है। प्रत्येक समुदाय और धर्म को एक दूसरे की भावनाओं का आदर करना चाहिए। इंसान भी महत्वपूर्ण है और गाय भी अहम। प्रकृति में दोनों की अपनी भूमिका है। सभी की सुरक्षा होनी चाहिए।

इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के दौरान राहुल गांधी और विपक्ष की हरकत को लेकर एक बार फिर से वार किया है।

और पढ़ें : अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब देने के बजाय लोग गले पड़ गए: पीएम मोदी

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ' पूरा देश राहुल गांधी की बचकानी हरकत को नकार दिया है। अविश्वास प्रस्ताव के दौरान कांग्रेस एक्सपोज़ हो गयी। अविश्वास प्रस्ताव के दौरान उनके बयान और उनके अपरिपक्व हरकत उनकी वास्तविक व्यक्तिव को दिखाने के लिए काफी था।

इसे पहल योगी आदित्यानाथ ने राहुल गांधी के पीएम मोदी को गले लगाने पर भी तंज कसा था। योगी आदित्यानाथ ने कहा था, ' राहुल गांधी उनसे गले मिलने से पहले 10 बार सोचेंगे। राहुल गांधी बचकानी हरकतें करते हैं। उनके पास अपनी बुद्धि और विवेक नहीं है।'

गौरतलब है कि अविश्वास प्रस्ताव के दौरान भाषण खत्म होने के बाद राहुल गांधी ने पीएम मोदी की कुर्सी पर जाकर उन्हें गले लगाया था। जो सुर्खियों में कई दिनों छाई रही।

और पढ़ें : मुंबई: प्रर्दशनकारियों ने जबरन बंद करवाई दुकानें, दो समूहों के बीच हिंसक झड़प, बसों में लगाई आग