logo-image

पांच साल में दो लाख करोड़ रुपए का ब्रांड होगा पतंजलि, फूड पार्क में हाथ आजमाएंगे बाबा रामदेव

योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि अब नए क्षेत्र में उतरने की तैयारी कर रही है।

Updated on: 28 Sep 2017, 03:47 AM

नई दिल्ली:

योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि अब नए क्षेत्र में उतरने की तैयारी कर रही है। पतंजलि आयुर्वेद अगले पांच सालों में 2 लाख करोड़ रुपए का ब्रैंड बन जाएगी क्योंकि वो नए क्षेत्रों में प्रवेश करने, नए इंटीग्रेटेड फूड पार्क के गठन और मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के निर्माण की योजना बना रहा है।

बुधवार को बाबा रामदेव ने कहा कि एफएमसीजी प्रमुख के पास अगले दो वर्षों में एक लाख करोड़ रुपये की विनिर्माण क्षमता होगी। हरिद्वार स्थित फर्म अगले पांच सालों में एक लाख करोड़ के बिक्री कारोबार का लक्ष्य लेकर चल रही है क्योंकि वो अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में विस्तार कर रही है।

और पढ़ेंः गुजरात कांग्रेस बोली, राहुल का मंदिरों में दर्शन बीजेपी-आरएसएस की कट्टरता को जवाब

रामदेव ने यहां एआईएमए के एक कार्यक्रम में कहा कि कंपनी अपनी विस्तार योजनाओं के लिए 5000 करोड़ रुपये के लोन पर भी विचार कर रही है।

रामदेव ने आईमा इवेंट के दौरान कहा, 'हम उन क्षेत्रों पर काम कर रहे हैं जिसका बाजार साइज 10 लाख करोड़ से ज्यादा का है और उसमें पतंजलि की हिस्सेदारी 10 से 20 फीसदी की है। अगले तीन से पांच सालों में पतंजलि एक लाख करोड़ से ऊपर का ब्रैंड होगी।'

आपको बता दें कि कंपनी ने वित्त वर्ष 2016-17 में 10,561 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। कंपनी मौजूदा समय में नोएडा, नागपुर, इंदौर और आंध्रप्रदेश में बड़ी बड़ी यूनिट लगाने की योजना बना रही है।

और पढ़ेंः पनामा पेपर्स मामले में बच्चन परिवार को मिल सकता है ईडी का समन