logo-image

2018 के कर्नाटक विधानसभा चुनाव में येदियुरप्पा होंगे बीजेपी के सीएम उम्मीदवार, अमित शाह ने किया ऐलान

कर्नाटक में अगले साल होने वाले वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने सीएम उम्मीदवार की घोषणा कर दी है।

Updated on: 27 May 2017, 09:02 AM

highlights

  • कर्नाटक विधानसभा चुनाव में येदियुरप्पा होंगे बीजेपी के सीएम उम्मीदवार
  • 2018 में होगा कर्नाटक विधानसभा चुनाव

नई दिल्ली:

कर्नाटक में अगले साल होने वाले वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने सीएम उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। कर्नाटक के वरिष्ठ बीजेपी नेता और पूर्व सीएम बी एस येदियुरप्पा ही चुनाव में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

येदियुरप्पा पर वहां सीएम रहते कई बार भ्रष्टाचार के आरोप भी लगे थे जिसकी वजह से उन्हें अपनी कुर्सी भी छोड़नी पड़ी थी। येदियुरप्पा पर अवैध खनन और जमीन घोटाले के संगीन आरोप लगे थे। इसके बाद येदियुरप्पा ने बीजेपी छोड़ दी थी और अपनी अलग पार्टी बना ली थी।हालांकि बाद में युदियुरप्पा फिर बीजेपी में शामिल हो गए थे।

कर्नाटक बीजेपी में इन दिनों गुटबाजी चरम पर थी शायद यही वजह है कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने नाम की घोषणा कर दी ताकि इस गुजबाजी को खत्म किया जा सके। पूर्व सीएम येदियुरप्पा उस वक्त विवादों में आ गए थे जब वो एक दलित के घर गए थे और वहां उनके घर का खाना छोड़कर होटल से खाना मंगावा कर खाया था। इसकी शिकायत कांग्रेस और जेडीएस ने पुलिस स्टेशन में भी की थी।

और पढ़ें: भारत लौटकर बोलीं उजमा, पाकिस्तान मौत का कुआं है

74 साल के येदियुरप्पा ने साल 2013 का चुनाव अपनी पार्टी के बलबूते लड़ा था लेकिन उन्हें निराशा ही हाथ लगी थी। हालांकि चुनाव में वो बीजेपी का वोट काटने में कामयाब रहे थे जिससे बीजेपी का भारी नुकसान हुआ था और हार का सामना करना पड़ा था।

और पढ़ें:  सुप्रीम कोर्ट का SIT पर जल्द सुनवाई से इंकार, राहुल गांधी को दौरे की नहीं मिली इजाजत