logo-image

Year ender 2018: इन बड़ी हस्तियों ने लिए सात फेरे, तस्वीरों में देखें उनका प्यार

साल 2018 में कई बड़ी-बड़ी हस्तियां शादी के बंधन में बंधे. फिल्मी सितारें से लेकर टीवी कलाकार और खेल जगत के खिलाड़ियों ने भी अपने पसंदीदा साथी के साथ सात फेरे लिए.

Updated on: 26 Dec 2018, 02:38 PM

नई दिल्ली:

साल 2018 में कई बड़ी-बड़ी हस्तियां शादी के बंधन में बंधे. फिल्मी सितारें से लेकर टीवी कलाकार और खेल जगत के खिलाड़ियों ने भी अपने पसंदीदा साथी के साथ सात फेरे लिए. किसी ने ग्रैंड तरीके से शादी किया तो किसी ने धमाचौकड़ी से दूर सादगी के साथ शादी किया. तो आइए हम आपको ऐसी ही कई नई जोड़ियों से रुबरू कराएंगे जिन्होंने अपने प्यार को मुकाम तक पहुंचाया है.

ईशा अंबानी-आनंद पीरमल
ईशा अंबानी-आनंद पीरमल

सबसे पहले बात करेंगे देश की शाही शादी के बारें में. देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी और आनंद पीरामल बुधवार (12 दिसंबर) को शादी के बंधन में बंध गए. ईशा-आनंद की इस शादी में बॉलीवुड, पॉलिटिक्स और स्पोर्ट्स वर्ल्ड से जुड़े कई दिग्गज हस्तियां शामिल हुई थीं. ईशा अंबानी की शाही शादी का बजट 700 करोड़ बताया गया है.

दीपिका पादुकोण -रणवीर सिंह
दीपिका पादुकोण -रणवीर सिंह

बॉलवुड की सबसे पसंदीदा जोड़ी रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने 14 और 15 नवंबर को इटली में सात फेरे लिए थे. दोनों ने दो बार शादी की थी. पहली बार 14 नवंबर को कोंकणी रिवाज से सम्पन्न हुई, जबकि दोबारा 15 नवंबर को दोनों ने उत्तर भारतीय शैली में शादी की.
साल 2013 में 'गोलियों की रासलीला राम-लीला' फिल्म की शूटिंग के बीच इन दोनों का प्यार परवान चढ़ा था. छह साल लंबे रिलेशनशिप के बाद दोनों विवाह के बंधन में बंधे थे.

सोनम कपूर- आनंद आहूजा
सोनम कपूर- आनंद आहूजा

अभिनेत्री सोनम कपूर ने इसी साल 8 मई को दिल्ली के बिजनेसमैन आनंद आहूजा के साथ शादी के बंधन में बंधी थी. सोनम और आनंद पिछले तीन सालों से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे.

प्रियंका चोपड़ा- निक जोनास
प्रियंका चोपड़ा- निक जोनास

प्रियंका और निक उर्फ निकयांका' ने 1-2 दिसंबर को क्रिश्चियन और हिंदू रीति-रिवाज से जोधपुर के उमेद भवन पैलेस में शादी की थी. इसके बाद दिल्ली में ग्रैंड रिसेप्शन पार्टी आयोजित की गई थी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए थे.

नेहा धूपिया- अंगद बेदी
नेहा धूपिया- अंगद बेदी

बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया और अंगद बेदी ने गुपचुप तरीके से दिल्ली के गुरुद्वारे में 10 मई को शादी रचाई थी. शादी के कुछ समय बाद ही इस नवविवाहित जोड़ी ने अपनी प्रेग्‍नेंसी का भी ऐलान कर दिया था. बाद में एक्ट्रेस ने एक बेटी को जन्म दिया.

मिलिंद सोमन- अंकिता
मिलिंद सोमन- अंकिता

उम्र के लंबे फासले के बाद भी मिलिंद और अंकिता ने एक-दूसरे का हाथ थामते हुए मुबंई के अलीबाग में अपने कुछ खास दोस्तों और परिवार के सदस्यों के बीच सात फेरे लिए. दोनों ने असम और महाराष्ट्र के रीति रिवाजों से शादी की थी. आपकों बता दें कि मिलिंद और अंकिता की उम्र में 25 साल का फर्क है. मिलिंद 52 साल के हैं और अंकिता फिलहाल 27 की हैं.

श्वेता त्रिपाठी- रैपर चैतन्या शर्मा
श्वेता त्रिपाठी- रैपर चैतन्या शर्मा

फिल्म 'मसान' की अभिनेत्री श्वेता त्रिपाठी ने गोवा में एक निजी समारोह में रैपर चैतन्य शर्मा उर्फ स्लोचिता के साथ शादी के बंधन में बंध गए थे. जोड़े ने गोवा में एक रिसॉर्ट में पारंपरिक रीति-रिवाज के साथ शादी की थी. इनकी शादी में करीबी रिश्तेदार और मित्र शामिल हुए थे.

सायना नेहवाल- पी कश्यप
सायना नेहवाल- पी कश्यप

बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने खिलाड़ी पी.कश्यप के साथ शादी के बंधन में बंध गई है. छोटे से पारिवारिक कार्यक्रम के बीच दोनों बैडमिंटन स्टार ने सादगी से शादी की.

पारुल चौहान- चिराग
पारुल चौहान- चिराग

ये रिश्ता क्या कहलता है में सुवर्ण का किरदार निभाने वाली पॉपुलर एक्ट्रेस पारुल चौहान ने चिराग ठक्कर के साथ 12 दिसंबर को शादी के बंधन में बंधी. बता दें कि पारुल सीरिय विदाई से फेमस हुई थी.

सुमित व्यास-एकता कौल
सुमित व्यास-एकता कौल

फिल्म 'वीरे दी वेडिंग' में करीना कपूर के लवर बनें सुमित व्यास ने टीवी एक्ट्रेस एकता कौल के साथ शादी रचाई है. दोनों कपल ने जम्मू में रिती रिवाज के साथ शादी रचाई.

प्रिंस नरूला- युविका चौधरी
प्रिंस नरूला- युविका चौधरी

टीवी एक्टर प्रिंस नरूला और युविका चौधरी 12 अक्टूबर को शादी के बंधन में बंध चुके हैं. दोनों ने 21 अक्टूबर को चंडीगढ़ में ग्रैंड रिसेप्शन पार्टी दी. इस फंक्शन को शाही अंदाज की थीम पर सजाया गया था.

पंखुरी अवस्थी- गौतम रोड़े
पंखुरी अवस्थी- गौतम रोड़े

टीवी स्टार पंखुरी अवस्थी और गौतम रोड़े का जिन्होंने एक लम्बे रिलेशनशिप के बाद इस साल फरवरी में शादी की.

हिमेश रेशमिया- सोनिया कपूर
हिमेश रेशमिया- सोनिया कपूर

म्यूजिक डायरेक्टर-एक्टर और सिंगर हिमेश रेशमिया ने टीवी एक्ट्रेस सोनिया कपूर के साथ मुंबई में शादी के बंधन में बंधे. यह हिमेश की दूसरी शादी थी. दोनों एक-दूसरे को पिछले 10 साल से डेट कर रहे थे.

कपिल शर्मा- गिन्नी
कपिल शर्मा- गिन्नी

कॅामेडियन कपिल शर्मा ने 12 दिसंबर को पंजाब के जालंधर में अपनी प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी की थी, शादी हिदू रीति-रिवाज से हुई.

अंकित तिवारी-पल्लवी शुक्ला
अंकित तिवारी-पल्लवी शुक्ला

'आशिकी 2' के गाने 'सुन रहा है न तू' से फेमस हुए बॉलीवुड सिंगर अंकित तिवारी ने 23 फरवरी को मंगेतर पल्लवी के साथ कानपुर में शादी की. पल्लवी एक मैकेनिकल इंजीनियर हैं

दीपिका कक्कड़ -शोएब इब्राहिम
दीपिका कक्कड़ -शोएब इब्राहिम

टीवी सीरियल 'ससुराल सिमर का' फेम एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ ने अपने को-एक्टर शोएब इब्राहिम के साथ 22 फरवरी को मुस्लिम रीति रिवाज से निकाह किया था. दीपिका की ये दूसरी शादी थी