logo-image

अरुण जेटली काला धन लेकर भारत क्यों नहीं आ पाए: यशवंत सिन्हा

सिन्हा ने काले धन के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि अरुण जेटली भारत में कितना काला धन लेकर आए?

Updated on: 29 Sep 2017, 02:35 PM

नई दिल्ली:

पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली पर काला धन वापस नहीं ला पाने का आरोप लगाते हुए हमला बोला है।

सिन्हा ने काले धन के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि अरुण जेटली भारत में कितना काला धन लेकर आए? सिन्हा ने कहा, 'पाकिस्तान में पानामा केस में पीएम को संलिप्त पाए जाने पर बर्खास्त कर दिया गया। उन्होंने यहां क्या किया? अरुण जेटली भारत में कितना काला धन लेकर आए?

सिन्हा ने कहा, "जेटली ने स्पीच देने से पहले काफी रिसर्च की, लेकिन वो आडवाणी जी की 'पर्सनल अटैक' न करने वाली सलाह भूल गए।"

यशवंत सिन्हा ने जेटली पर प्रहार करते हुए कहा, 'ऐसा कहा गया कि मैं मंत्री के तौर पर बेकार था। यदि मैं इतना ही बेकार था तो मुझे वित्त मंत्रालय का काम-काज क्यों सौंपा गया था?

आगे उन्होंने कहा, 'मेरे कार्यकाल में कभी भी सदन में मुद्रास्फीति के मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई क्योंकि तब इसे कंट्रोल में रखा गया था।'

सिन्हा ने कहा, 'मैं राजनीति में नौकरी से रिटायर होकर नहीं, IAS की नौकरी छोड़कर आया था। इसलिए मैं 80 की उम्र में नौकरी तो नहीं मागुंगा। 

यशवंत सिन्हा का जेटली पर हमला, बोले- मैं नौकरी का उम्मीदवार होता तो आप वहां न होते

यशवंत सिन्हा ने कहा कि दिल्ली में बैठे हवाई नेता जो ज़मीन से पूरी तरह से कटे हैं, वो ऐसी ही बात करेंगे। संसदीय क्षेत्र वाला कभी ऐसा नहीं कहेगा।

बता दें कि गुरुवार को अरुण जेटली ने यशवंत सिन्हा के इंडियन एक्सप्रेस में छपे आर्टिकल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वो 80 की उम्र में नौकरी पाना चाहते हैं। जेटली ने कहा कि वित्तमंत्री रहते वो अपने कार्यकाल को भूल गए हैं और नीतियों की बजाय व्यक्तियों पर हमला कर रहे हैं।

इससे पहले इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में यशवंत सिन्हा ने कहा, 'सरकार स्थिति को समझने में पूरी तरह असफल रही है। असली चिंता यह है कि वह समस्या को समझने की बजाय खुद की तारीफ करने और अपनी ही पीठ थपथपाने में जुटी है।'

गिरती अर्थव्यवस्था पर अब शिवसेना का बीजेपी पर तंज, पूछा- 'क्या अब यशवंत बनेंगे देशद्रोही'

सिन्हा ने कहा, 'जो लोग मुझ पर ये कहकर निशाना साध रहे हैं कि मैने किसी व्यक्ति विशेष पर निशाना साधा है वो ग़लत है। अगर अर्थव्यवस्था की बात होगी तो ज़ाहिर है कि वित्त मंत्री के काम काज पर ही सवाल खड़े किए जाएंगे न की गृहमंत्री पर। मेरे बेटे को अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर मेरे खिलाफ़ बोलवाकर ममाले को उलझाने की कोशिश की जा रही है। मैं भी पर्सनल हो सकता हूं लेकिन मैं उनके जाल में फसने वाला नहीं हूं।'

इससे पहले गुरुवार को अरुण जेटली ने यशवंत सिन्हा की इस बात को खारिज किया कि देश की आर्थिक स्थिति लुढ़क रही है। उन्होंने टैक्स कलेक्शन की जानकारी देते हुए कहा कि देश की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हो रही है।

जेटली का यशवंत सिन्हा पर बड़ा हमला, 80 साल की उम्र में खोज रहे नौकरी, अपना कार्यकाल भूले

वित्त मंत्री ने गुरुवार को एक किताब के विमोचन के दौरान कहा, 'मुझे लगता है कि आपकी किताब का सटीक शीर्षक होता की 70 साल का भारत, साढ़े तीन साल की मोदी सरकार और 80 की उम्र में रोजगार की तलाश।'

मंदी के आरोप पर जेटली ने कहा, 'देश में कथित मंदी का कोई आधार नहीं है. जो लोग नोटबंदी का विरोध कर रहे हैं वो काले धन के समर्थक हैं. भारतीय अर्थव्यवस्था में अच्छा सुधार हो रहा है. सरकार ने अर्थव्यवस्था के लिए साहसिक कदम उठाए जिनका बड़ा फायदा मिलने लगा है।'

फ्लेक्सी फेयर में रेलवे कर सकता है कटौती, रेलमंत्री पीयूष गोयल ने दिये संकेत