logo-image

स्टालिन से मिले यशवंत और शत्रुघ्न सिन्हा, बीजेपी के ख़िलाफ़ घेराबंदी पर हुई चर्चा

बैठक के बारे में जानकारी देते हुए कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन ने कहा कि बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए हमारे बीच बातचीत हुई।

Updated on: 05 May 2018, 10:52 AM

नई दिल्ली:

2019 लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी की घेराबंदी के लिए कई खेमे एक साथ नज़र आने लगे हैं।

इसी क्रम में शुक्रवार को नाराज़ बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने डीएमके (द्रविड़ मुनेत्र कड़गम) प्रमुख एम करुणानिधी और कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन से चेन्नई में मुलाकात की।

बैठक के बारे में जानकारी देते हुए कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन ने कहा कि बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए हमारे बीच बातचीत हुई।

वहीं कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस और हम सभी लोग यही चाहते हैं कि बीजेपी को सत्ता से बाहर किया जाए।

उन्होंने कहा कि आज की बैठक में भी इसी बात पर चर्चा हुई की बीजेपी को हराने के लिए किसके साथ गठबंधन करना है और किसके साथ नहीं।

स्टालिन ने कहा कि यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा ने बातचीत के दौरान इस बात पर ज़ोर दिया की केंद्र सरकार पर नियंत्रण करने के लिए सबको साथ मिलकर काम करना होगा जो ठीक भी है।

तमिलनाडु विधानसभा में विपक्ष के नेता स्टालिन ने कहा कि इससे पहले उनकी मुलाक़ात तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से भी हुई थी और उस वक़्त भी यही चर्चा हुई की बीजेपी पर नियंत्रण के लिए सभी बीजेपी विरोधी दलों को साथ आना होगा।

स्टालिन ने कहा, 'हमलोग उनके नज़रिए (यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा) का सम्मान करते हैं। हमें ख़ुशी है कि आज हमारी मुलक़ात इन दोनों नेताओं से हुई।'

वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, 'हमारी आज की बैठक उस रणनीति का हिस्सा है जिसके ज़रिए हम सभी बीजेपी विरोधी दलों और केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध कर रहे दलों को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं।'

बता दें कि यशवंत सिन्हा ने हाल ही में बीजेपी छोड़कक राष्ट्र मंच के नाम से एक पॉलिटिकल एक्शन ग्रुप का आग़ाज़ किया है।

और पढ़ें- कर्नाटक चुनाव: BJP ने जारी किया घोषणापत्र, कांग्रेस ने बताया जुमला - राहुल ने दी 1.5 रेटिंग