logo-image

WV रमन बने महिला इंडिया क्रिकेट टीम के कोच, बीसीसीआई ने नाम पर लगाया मुहर

बीसीसीआई की राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम के लिए जारी कोच की तलाश अब खत्म हो गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पूर्व सलामी बल्लेबाज रहे डब्ल्यू वी रमन टीम इंडिया (महिला) के नए कोच बन चुके हैं

Updated on: 21 Dec 2018, 03:44 PM

नई दिल्ली:

बीसीसीआई की राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम के लिए जारी कोच की तलाश अब खत्म हो गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पूर्व सलामी बल्लेबाज रहे डब्ल्यू वी रमन टीम इंडिया (महिला) के नए कोच बन गए हैं. आज बीसीसीआई ने कोच के चुनाव के लिेए इंटरव्यू आयोजित किया था जिसमें गैरी कस्टन अनुभवी बल्लेबाज भी शामिल थे. हालांकि रमन ने गैरी कस्टन को मात देकर कोच पद हासिल कर लिया. 53 साल के रमन अभी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी बेंगलुरू में बल्लेबाजी सलाहकार के पद पर नियुक्त थे. बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक साउथ अफ्रीका के गैरी कस्टन ही बीसीसीआई कमेटी की पहली पसंद थे लेकिन रमन को कोच पद इसलिए मिला क्योंकि गैरी कस्टन आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का प्रतिष्ठित कोच पद नहीं छोड़ना चाहते थे.

बीसीसीआई चयन समिति ने कोच के चुनाव के लिए पूर्व भारतीय कप्तान कपिल, अंशुमान गायकवाड और सांथा रंगस्वामी को इंटरव्यू लेने की जिम्मेदारी सौंपी थी. बीसीसीआई के अधिकारी के मुताबिक चयन समिति ने तीन नामों कस्टन, रमन और वेंकटेश प्रसाद पर सहमति जताई थी जिसमें अंतिम रूप से रमम को महिला क्रिकेट को कोचिंग देने के लिए चुना गया.

हाल ही में वेस्टइंडीज में खेले गए टी-20 विश्व कप के बाद मिताली राज और कोच रमेश पवार के बीच अनबन के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोच पद के लिए दोबारा से विज्ञापन दिया था. टीम के कोच रहे रमेश पवार का कार्यकाल 30 नवंबर को समाप्त हो गया था. बोर्ड ने पवार को हालांकि दोबारा अप्लाई करने का मौका दिया है और इसी कारण वह इस रेस में आगे भी हैं.