logo-image

कार्यभार संभालते ही 'एक्शन' में आए एस जयशंकर, महिला के मदद मांगने पर दिया आश्वासन

इस महिला के ट्वीट के थोड़ी ही देर बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्विटर पर ही महिला को जवाब देते हुए लिखा, 'अमेरिका में हमारे राजदूत पूरी मदद करेंगे. कृपया आप सारी जानकारी उनके साथ साझा करें'.

Updated on: 02 Jun 2019, 05:33 PM

highlights

  • महिला ने विदेश मंत्री से की मदद की गुहार
  • एस जयशंकर ने महिला को दिया मदद का भरोसा
  • सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं विदेश मंत्री

नई दिल्ली:

डॉ. एस जयशंकर ने विदेश मंत्री के तौर पर अपना कार्यभार संभाल लिया है. कार्यभार संभालते ही वो एक्शन में आ गए हैं. शनिवार को एक महिला ने सोशल मीडिया पर मदद की गुहार लगाई थी थोड़ी ही देर बाद विदेश मंत्री ने इस संदेश को गंभीरता पूर्वक लेते हुए सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर रिप्लाई करते हुए महिला को मदद का आश्वासन दिया. दरअसल रिंकी नाम की एक महिला ने केंद्रीय मंत्री एस जयशंकर प्रसाद और स्मृति ईरानी को टैग करते हुए लिखा कि, 'मेरी बेटी दो साल की है. मैं उसको वापस पाने के लिए 6 महीने से संघर्ष कर रही हूं. वह अमेरिका में है और मैं भारत में. कृपया मेरी मदद करें. मैं आपके जवाब का इंतजार कर रही हूं'.

इस महिला के ट्वीट के थोड़ी ही देर बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्विटर पर ही महिला को जवाब देते हुए लिखा, 'अमेरिका में हमारे राजदूत पूरी मदद करेंगे. कृपया आप सारी जानकारी उनके साथ साझा करें'. इसके अलावा रविवार को भी एक और शख़्स ने विदेश मंत्री से मदद मांगी थी. मणिक चट्टोपाध्याय नाम के शख़्स ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें वो विदेश मंत्री से मदद की गुहार लगा रहा था. इस वीडियो में वो शख़्स काफी परेशान और रोता हुआ दिखाई दे रहा है. वह कह रहा है कि मैं सऊदी में फंस गया हूं और इंडिया वापस जाना चाहता हूं, कृपया मेरी मदद करें. इस ट्वीट पर का भी विदेश मंत्री ने जवाब दिया.

गौरतलब हो कि पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती थीं. उन्होंने भी सोशल मीडिया पर मदद मांगने वालों को तत्काल सहायता मुहैया करवाई थी. नए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी कार्यभार ग्रहण करने के बाद अपनी पहली आधिकारिक ट्विटर पोस्ट में लिखा कि वो भी पूर्ववर्ती सुषमा स्वराज के ‘पदचिन्हों का अनुसरण करने के कारण गौरवान्वित हैं'. उन्होंने कहा कि वह इस नयी जिम्मेदारी को प्राप्त कर सम्मानित महसूस कर रहे हैं. उन्होंने ट्वीट किया, ‘मेरा पहला ट्वीट. शुभकामनाओं के लिए सभी को धन्यवाद. यह जिम्मेदारी दिये जाने से सम्मानित महसूस कर रहा हूं. सुषमा स्वराज जी के पदचिन्हों का अनुसरण कर गौरवान्वित हूं'.