logo-image

इंडिगो के बाद एयर इंडिया पर लगा महिला यात्री से मारपीट का आरोप

ताजा मामला सरकारी एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया का है जिसपर एक महिला यात्री की पिटाई का आरोप लगा है।

Updated on: 29 Nov 2017, 07:01 AM

highlights

  • एयर इंडिया पर भी यात्री से मारपीट का आरोप
  • महिला यात्री ने एयरलाइंस कर्मी को मारा थप्पड़, जवाब में कर्मचारी ने भी जड़ा थप्पड़

नई दिल्ली:

एयरलाइंस कंपनियों का यात्रियों के साथ बदसलूकी और मारपीट का सिलसिला जारी है। ताजा मामला सरकारी एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया का है। 

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (आईजीआई) पर आज सुबह एक महिला यात्री और एयर इंडिया की एक महिला स्टाफ के बीच किसी बात को लेकर झड़प हो गई। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, पुलिस नियंत्रण कक्ष को टर्मिनल-3 के एक जांच काउंटर पर झगड़े के को लेकर 4.55 बजे सूचना मिली थी।

अधिकारी ने कहा, 'जांच के दौरान पाया गया कि हरियाणा के पंचकूला निवासी एक महिला यात्री को एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआई019 से सुबह पांच बजे अहमदाबाद जाना था।'

अधिकारी ने कहा, 'उन्होंने सुबह 4:18 पर चेक इन किया, लेकिन उन्हें विमान में चढ़ने नहीं दिया गया। जिसके बाद महिला और एयर इंडिया स्टाफ में कहा-सुनी हो गई और यात्री ने स्टाफ की एक महिला को थप्पड़ मार दिया। जवाब में महिला स्टाफ ने भी यात्री को थप्पड़ मार दिया।'

सरकारी विमानन कंपनी ने अपनी ओर से एक बयान जारी कर कहा, 'एक यात्री को अहमदाबाद जाना था, लेकिन देरी से पहुंचने के कारण उनकी उड़ान छूट गई। जिसके बाद काउंटर स्टाफ और उनके बीच कहा-सुनी हुई, जिसे बाद में सुलझा लिया गया।'

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने किया हैदराबाद मेट्रो का उद्धाटन, कहा- हमारा उद्देश्य सबका विकास

गौरतलब है कि इससे पहले इंडिगो एयरलाइंस के एक कर्मचारी का वीडियों वायरल हुआ था जिसमें वो एक यात्री को बुरी तरह पीट रहा था। वीडियो वायरल होने के बाद इंडिगो ने आरोपी कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया था। इसके साथ ही इंडिगो ने पीड़ित यात्री से भी माफी मांगी थी।

गौरतलब है कि इंडिगो कर्मचारी के बुरे व्यवहार पर एयर इंडिया ने ट्वीट कर तंज कसा था। एयर इंडिया ने कहा था कि हम हाथ सिर्फ नमस्ते कहने के लिए उठाते हैं। अब एयर इंडिया कर्मचारी पर भी मारपीट का आरोप लगा है।

इस मामले में नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गणपति राजू ने संज्ञान लेते हुए डीजीसीए से रिपोर्ट मांगी थी। विमान मंत्रालय ने कहा था कि यात्रियों से किसी भी प्रकार की बदसलूकी या हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने किया हैदराबाद मेट्रो का उद्धाटन, कहा- हमारा उद्देश्य सबका विकास