BREAKING NEWS
  • भारत ने डोनाल्‍ड ट्रंप के दावे को खारिज किया, विदेश मंत्री बोले- पीएम नरेंद्र मोदी ने कभी ऐसा कुछ नहीं कहा- Read More »
  • RERA के तहत आम्रपाली ग्रुप की सभी कंपनियों के रजिस्‍ट्रेशन रद्द, CMD और निदेशकों पर होंगे मुकदमे- Read More »
  • Realmi 3i First Sale: 1500 रुपये कैश बैक के अलावा इन ऑफर्स के साथ घर ले जाए Realmi 3i स्मार्टफोन- Read More »

पाकिस्‍तान से वापसी के बाद वर्दी में विंग कमांडर अभिनंदन का Latest Video

News State Bureau  |   Updated On : May 05, 2019 06:53 AM
विंग कमांडर अभिनंदन का फाइल फोटो (ANI)

विंग कमांडर अभिनंदन का फाइल फोटो (ANI)

नई दिल्‍ली:  

पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों को मात देने वाले भारत के वीर सपूत विंग कमांडर अभिनंदन (Wing Commander Abhinandan Varthaman) का अरसे बाद VIDEO सामने आया है. जम्मू-कश्मीर में विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान अपने सहयोगियों के साथ खिलखिला रहे हैं. बता दें  विंग कमांडर अभिनंदन (Wing Commander Abhinandan Varthaman) को श्रीनगर से हटाकर एक महत्वपूर्ण स्थान पर तैनात किया गया है. एयरफोर्स द्वारा अभिनंदन को वीरता पुरस्कार 'वीर चक्र' देने की सिफारिश की गई है.


दो मिनट के इस वीडियो में लगभग 8 से 10 जवान उनके साथ मौजूद हैं. कमांडर अभिनंदन को उनके साथी घेरे नजर आ रहे हैं. अभिनंदन पहले साथी अफसरों के साथ फोटो खिंचवाते हैं. इसके बाद साथी अफसरों के बीच कैप्टन अभिनंदन के साथ सेल्फी लेने की होड़ लगी हुई है. यहां पर खूब मस्ती हो रही है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक ये वीडियो जम्मू-कश्मीर का है.

सेल्फी लेते समय ऑफिसर भारत माता की जय के नारे लगा रहे हैं. अपने साथी अफसरों के साथ तस्वीरें खिंचवाने के बाद अभिनंदन अपने साथियों से कहते है, "आपने ये जो तस्वीरें मेरे साथ खिंचवाई हैं ये आपके लिए नहीं है...ये आपके परिवार के लिए है, मैं उनसे खुद नहीं मिल पाया...ये फोटोज जब आप उन्हें दिखाइए तो आप उन्हें ऑल द बेस्ट कहिए...मेरे ठीक होने के लिए बहुत लोगों ने दुआएं की थीं. उनमें से आपके परिवार वाले भी थे." इसके बाद तालियां बजाकर उनके साथी ऑफिसर अभिनंदन का स्वागत करते हैं.

बता दें कि पाकिस्तान में आतंकवादियों को मार गिराने के बाद सुर्खियों में आए थे. हवाई हमले के दौरान अभिनंदन पाकिस्तान की चंगुल में फंस गए थे, लेकिन पाकिस्तान को 48 घंटे के अंदर उन्हें छोड़ना पड़ा था. भारतीय वायुसेना ने विंग कमांडर की सुरक्षा को लेकर उन्हें कश्मीर घाटी से हटा दिया है. उन्हें पश्चिमी क्षेत्र के एक महत्वपूर्ण एयरबेस में तैनात किया गया है. हालांकि, अभिनंदन की किस एयरबेस में तैनानी की गई इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है.

यह भी पढ़ें ः अभिनंदन को वीरता के लिए दिया जा सकता है वीर चक्र, बालाकोट एयर स्ट्राइक में शामिल पायलटों को भी मिलेगा वायु सेना मेडल

बता दें कि एयर स्ट्राइक के दौरान विंग कमांडर श्रीनगर में तैनात थे. भारतीय वायु सेना से जुड़े सूत्र बताते हैं कि एफ-16 (F-16) को मिग से मार गिराने जैसी वीरता दिखाने के लिए अभिनंदन को वीर चक्र या शौर्य चक्र से भी सम्मानित किया जा सकता है.

First Published: Saturday, May 04, 2019 09:12 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Wing Commander Abhinandan, Air Strike, Balakote, F-16, Pakistan, New Video Wing Commander Abhinandan,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

अन्य ख़बरें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो