logo-image

आख़िर क्यूं नरेंद्र मोदी और शेख़ हसीना पूरे 2 मिनट तक हंसते रह गये

हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता के दौरान लाइव टेलिकॉस्ट में अनाउंसर ने कुछ ऐसे शब्द कहे कि हॉल में मौजूद लोग हंसी नहीं रोक पाए। करीब 15 से 20 सेकंड तक तो मोदी और हसीना भी हंसते रहे।

Updated on: 08 Apr 2017, 09:35 PM

नई दिल्ली:

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख़ हसीना 4 दिन के भारत दौरे पर हैं। हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता के दौरान लाइव टेलिकॉस्ट में अनाउंसर ने कुछ ऐसे शब्द कहे कि हॉल में मौजूद लोग हंसी नहीं रोक पाए। करीब 15 से 20 सेकंड तक तो मोदी और हसीना भी हंसते रहे।

शनिवार को दोनों देशों के डेलिगेशन के बीच हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता हुई। 22 अहम समझौतों के बाद नरेंद्र मोदी और शेख़ हसीना ने ज्वाइंट स्टेटमेंट दिया। बांग्लादेश के साथ करार को लेकर पहले मोदी ने अपनी बात रखी।

इसके बाद जैसे ही हसीना ने अपना बयान पूरा किया, अनाउंसर ने कहा, 'आई रिक्वेस्ट द टू प्राइम मिनिस्टर्स टू स्टेप डाउन।' दोनों नेता जब सीढ़ियां उतरने लगे तो मोदी के चेहरे पर हल्की सी मुस्कान थी।

आतंकवाद के खिलाफ साथ आए भारत और बांग्लादेश, मोदी ने की 50 करोड़ डॉलर मदद की घोषणा

अचानक हॉल में मौजूद अफसर, जर्नलिस्ट और मंत्री हंसने लगे। थोड़ी देर में दूसरी तरफ से उतरकर हसीना भी मोदी के पास आ गईं और वो भी जोर से हंस पड़ीं। इस वाकये ने माहौल को हल्का बना दिया।

दरअसल, एंकर के स्टेप डाउन का मतलब था कि दोनों नेता डाइस से उतरकर नीचे आ जाएं, ताकि प्रोग्राम को आगे बढ़ाया जा सके। लेकिन इसका एक और मतलब पद छोड़ना या इस्तीफा देना भी निकलता है। शायद वहां मौजूद लोगों ने अनाउंसर के इन शब्दों को इसी अर्थ में लिया।

हसीना ने अपने शानदार स्वागत के लिए धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा, 'हम अहम पड़ोसी हैं। देश की सीमा की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।' उन्होंने तीस्ता डील को दोनों देशों के लिए जरूरी बताया।

राजनीतिक दलों के घोषणापत्र महज कागजी दस्तावेज, कानून बनाकर जवाबदेही तय करने की जरूरत: CJI

इससे पहले, शनिवार की सुबह शेख़ हसीना का राष्ट्रपति भवन में सेरिमोनियल स्वागत किया गया। उन्होंने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भी मुलाकात की। इसके बाद हसीना ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

IPL 2017: इंदौर में धोनी 'गर्ल' दिशा पटानी ने पुणे और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच से पहले फैंस को थिरकाया