कब वापस भेजे जाएंगे रोहिंग्या घुसपैठिए ? आप देख रहे हैं NN का स्पेशल डिबेट शो 'बड़ा सवाल'

इसी मुद्दे पर आज आपके के लोकप्रिय चैनल न्यूज नेशन पर शाम पांच बजे खास शो बड़ा सवाल में बहस होगी।

  |   Updated On : September 10, 2018 08:54 PM

नई दिल्ली:  

म्यांमार से आए रोहिंग्या शरणार्थी भारत के लिए अब एक बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है। देश एक तरफ जहां खुद गरीबी और संसाधनों की कमी जूझ रहा उसमे यह सवाल उठ रहे है कि आखिर इस देश में शरण लेने वाले रोहिंग्या घुसपैठियों को देश से कब वापस भेजा जाएगा। इसी मुद्दे पर आज आपके लोकप्रिय चैनल न्यूज नेशन पर शाम पांच बजे खास शो बड़ा सवाल में बहस होगी। इस बहस में आप भी ट्विटर और फेसबुक के जरिए हिस्सा लेकर एंकर अजय कुमार और मेहमानों से अपने सवाल पूछ सकते हैं।

इस खास शो में विनोद बंसल जहां विश्व हिन्दू परिषद का पक्ष रखेंगे वहीं संगीत रागी आरएसएस की तरफ से अपनी राय देंगे। दूसरी तरफ मुस्लिमल धर्म गुरु मौलाना अतहर हुसैन देहलवी भी इस बहस में हिस्सा लेंगे।

देश के इस बड़े राजनीतिक बहस में राजीव जेटली बतौर बीजेपी प्रवक्ता शामिल रहेंगे वहीं जफर अमीन बहस में समाजवादी पार्टी का पक्ष रखेंगे जबकि अभय दुबे कांग्रेस की तरफ से इस डिबेट शो में हिस्सा लेंगे। आप अपने सवाल बहस के दौरान वरिष्ठ पत्रकार आशुतोष से भी पूछ सकेंगे।

देश में अवैध रुप से रहे रहे रोहिंग्या मुसलमानों के लेकर देश में राजनीति चरम पर है। इस पर सड़क से लेकर संसद तक हंगामा मचा हुआ है और सत्ताधारी पार्टी बीजेपी भी ऐसे लोगों को देश से बाहर करने के पक्ष में है। हालांकि कुछ पार्टिया रोहिंग्या मुसलमानों के समर्थन में भी है जिसके बाद यह मामला सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंच चुका है। केंद्र सरकार जहां उन्हें देश की रक्षा के लिेए खतरा मान रही है वहीं दूसरी पार्टियां मानवात के आधार पर उन्हें देश में रहने देने की मांग कर रही है।

First Published: Monday, September 10, 2018 04:42 PM

RELATED TAG: Bada Sawal, Rohingya People, Rohingya Muslim, Supreme Court,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो